UBI Recruitment 2021: यूनियन बैंक ने निकाली 347 पदों की भर्ती, 3 सितंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

नई दिल्ली| UBI Recruitment 2021: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। यूबीआई ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर के तौर पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित पदों की कुल 347 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट, unionbankofindia.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज, 12 अगस्त 2021 से शुरू हो गयी है और उम्मीदवार 3 सितंबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

सीनियर मैनेजर (रिस्क) – 60 पद

मैनेजर (रिस्क) – 60 पद

मैनेजर (सिविल इंजीनियर) – 7 पद

मैनेजर (आर्किटेक्ट) – 7 पद

मैनेजर (इलेक्ट्रिकल इंजीनियर) – 2 पद

मैनेजर (प्रिंटिंग टेक्नोलॉजिस्ट) – 1 पद

मैनेजर (फॉरेक्स) – 50 पद

मैनेजर (चार्टर्ड अकाउंटेंट) – 14 पद

असिस्टें ट मैनेजर (टेक्निकल ऑफिसर) – 26 पद

असिस्टेंट मैनेजर (फॉरेक्स) – 120 पद

जानें योग्यता

असिस्टेंट मैनेजर पदों के अनुसार लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक और एमबीए/पीजीडीबीएम या इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त होना चाहिए। वहीं, मैनेजर पदों के लिए सम्बन्धित ट्रेड/विषय या क्षेत्र में स्नातक या पीजी होना चाहिए और कम से कम से तीन वर्षों को अनुभव होना चाहिए। सीनियर मैनेजर पदों के लिए सीए, सीएफए, सीएस या एमबीए के साथ कम से कम 5 वर्षों का अनुभव होना चाहिए। सीनियर मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 30 से 40 वर्ष के बीच, मैनेजर पदों के लिए 25 से 35 वर्ष के बीच और असिस्टेंट मैनेजर के लिए 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *