CGPSC ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, यह उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

CGPSC Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (CGPSC) ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (ADPPO) पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 8 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के कुल 67 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के लिए 26 पद, ओबीसी के लिए 8 पद, एससी के लिए 10 पद और एसटी के लिए 23 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 9 के तहत 38,100 रुपए से 1,20,400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

CGPSC ADPPO Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों के लिए आयु सीमा 21 साल से 40 साल तक निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।‌ विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के माध्यम से 8 सितंबर से 7 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए छत्तीसगढ़ के एससी / एसटी / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, अन्य उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *