BHEL में निकली इन पदों पर नौकरियां, जानें कितनी है वैकेंसी और कैसे करें अप्लाई

नई दिल्ली। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने मेडिकल प्रोफेशनल्स के पदों पर भर्तियां (BHEL Recruitment 2021) निकाली है। इसमें भेल के अस्पतालों और विभिन्न मेडिकल प्रोफेशनल के पदों पर यह वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां भेल की हरिद्वार, त्रिची, भोपाल, झांसी, रानीपेट, जगदीशपुर, विशाखापटनम और दिल्ली एनसीआर के लिए निकाली गई है।
भेल द्वारा निकाली गई इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है। इच्छुक अभ्यार्थी 7 सितंबर 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदक BHEL की आधिकारिक वेबसाइट careers.bhel.in पर जारी अधिसूचना चेक करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें।
नोटिफिकेशन के मुताबिक, भेल ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर (स्पेशलिस्ट) के 27 पदों पर यह वैकेंसी (BHEL Recruitment 2021) निकाली है। इस नियुक्ति के लिए आवेदक की उम्र 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एप्लीकेशन के साथ हर अभ्यार्थी को आवेदन शुल्क और जीएसटी के रूप में 354 रुपए की फीस जमा करनी होगी।
शैक्षिक योग्यता
भेल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदक के पास संबंधित पोस्ट के लिए एक साल की प्रैक्टिस/एक्सपीरियंस के साथ संबंधित विशेषता में ग्रैजुएशन के साथ एमबीबीएस डिग्री होनी जरूरी है।
कैसे करें आवेदन
सबसे पहले आवेदक को भेल की आधिकारिक वेबसाइट careers.bhel.in पर जाना होगा। यहां होमपेज पर आवेदक को ‘मेडिकल प्रोफेशनल्स की भर्ती’ संबंधित लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म खुलेगा।
यहां मांगी गई सभी जानकारी भरने के बाद अपनी स्कैन फोटो और एजुकेशनल सर्टिफिकेट अपलोड करने होंगे। फॉर्म सबमिट करने से पहले एक बार आवेदनकर्ता उसे ठीक से पढ़ लें। इसके बाद फॉर्म सबमिट करें। फॉर्म सबमिट करने के बाद फीस पेमेंट करने के लिए ऑपशन आएगा। इसके बाद आवेदक को फीस का भुगतान करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *