GATE 2022: गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें जरूरी दस्तावेजों की लिस्ट

इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (गेट) 2022 5, 6, 12 और 13 फरवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा। गेट 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। उम्मीदवार https://gate.iitkgp.ac.in पर परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।
रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 24 सितंबर है। गेट 2022 रजिस्ट्रेशन के लिए डायरेक्ट लिंक आईआईटी खड़गपुर गेट 2022 परीक्षा आयोजित करेगा। प्रवेश संस्थानों के प्रवेश मानदंडों को पूरा करने के अधीन, शिक्षा मंत्रालय (एमओई) और अन्य सरकारी छात्रवृत्ति / सहायक के साथ स्नातकोत्तर कार्यक्रमों (मास्टर और डॉक्टरेट) में प्रवेश के लिए गेट परीक्षा में योग्यता आवश्यक है। गेट 2022 का स्कोर तीन साल के लिए वैध होगा।
आवश्यक दस्तावेजों की सूची व्यक्तिगत जानकारी (नाम, जन्म तिथि, व्यक्तिगत मोबाइल नंबर, माता-पिता का नाम, माता-पिता का मोबाइल नंबर, आदि)। संचार के लिए पता (पिन कोड सहित)। पात्रता डिग्री विवरण। पिन कोड के साथ कॉलेज का नाम और पता। गेट पेपर (विषय) गेट परीक्षा शहरों के तीन विकल्प फोटो हस्ताक्षर पीडीएफ प्रारूप में श्रेणी (एससी / एसटी) प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) की स्कैन की गई प्रति।
पीडीएफ प्रारूप में पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र (यदि लागू हो) की स्कैन की गई प्रति। पीडीएफ प्रारूप में डिस्लेक्सिया प्रमाणपत्र (यदि लागू हो) की स्कैन की गई प्रति। वैध फोटो पहचान दस्तावेज में से किसी एक की स्कैन कॉपी: आधार-यूआईडी (बेहतर), पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर आईडी और ड्राइविंग लाइसेंस। वही आईडी, मूल रूप में, परीक्षा हॉल में ले जानी चाहिए। शुल्क भुगतान के लिए नेट-बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/यूपीआई विवरण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *