जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी  एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम की आवेदन की तारीख बढ़ी आगे

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम (Jawaharlal Nehru University Entrance Exam, JNUEE 2021) रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की समय सीमा 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। एनटीए ने इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर कहा कि,“ प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवारों की बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने को 31.08.2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। वहीं ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स अभी तक इस परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं कर पाए हों, वे अब अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार nta.ac.in या jnuexams.nta.ac.in पर आवेदन कर सकते है।

इन तिथियों का रखें ध्यान

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को jnuexams.nt.ac.in पर क्लिक करें। इसके बाद होमपेज पर, ‘JNUEE 2021 ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद वैकल्पिक रूप से उम्मीदवार यहां दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करके भी JNUEE 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां निर्देशों का एक सेट दिया जाएगा। इसके बाद या तो ‘नया पंजीकरण’ या ‘साइन इन’ पर क्लिक करें, जो आपके लिए उपयुक्त विकल्प पर निर्भर करता है। इसके बाद व्यक्तिगत विवरण और योग्यता के साथ आवेदन पत्र भरें। इसके बाद अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर की स्कैन की गई छवि अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन पत्र जमा करने के बाद डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए इसकी एक प्रति अपने पास रखें।

बता दें कि पहले आवेदन प्रक्रिया 27 अगस्त को खत्म होनी थी। वहीं जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम रजिस्ट्रेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *