स्कूल फिर से खुल रहे हैं: दिल्ली और तमिलनाडु के स्कूल कक्षा 9 से 12 के लिए 1 सितंबर को फिर से खुलेंगे

दिल्ली और तमिलनाडु के स्कूल 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के लिए फिर से खुलेंगे।
दिल्ली और तमिलनाडु सरकार ने राज्य में स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया है। दोनों राज्यों में एक सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल फिर से खुलेंगे। दिल्ली में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 8 सितंबर से फिर से खुलेंगे।

यह दूसरी बार है जब इस साल दिल्ली और तमिलनाडु दोनों स्कूल फिर से खुलेंगे। स्कूलों को पहली बार फरवरी में दिल्ली में फिर से खोला गया था, लेकिन जल्द ही महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर बंद कर दिया गया था। इसी तरह, तमिलनाडु में इस साल की शुरुआत में स्कूल फिर से खोल दिए गए थे लेकिन दूसरी लहर के कारण अप्रैल में बंद कर दिए गए थे।

स्कूलों को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करना होगा, जिसमें फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग, सैनिटाइज़र का उपयोग, स्वच्छता बनाए रखना और स्कूल परिसर के अंदर सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है।

बुनियादी एसओपी के साथ, तमिलनाडु सरकार ने सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को खुद को टीका लगवाने के लिए कहा है। साथ ही, परिसर में सभी छात्रों, शिक्षण और गैर-शिक्षण सदस्यों से भी परिसर के अंदर और बाहर अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की अपेक्षा की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *