ITBP Constable Recruitment 2021: कांस्टेबल के 65 पदों पर जल्द करें आवेदन, अंतिम तिथि अगले सप्ताह

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस अगले सप्ताह 2 सितंबर 2021 को कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया को बंद कर देगी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आईटीबीपी की आधिकारिक साइट itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। संगठन में 65 पदों को भरने के लिए 5 जुलाई 2021 को आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी।
रिक्तियां ग्रुप ‘सी’ में कॉन्स्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के गैर-राजपत्रित और गैर-मंत्रालयी पदों के लिए अनुबंध के आधार पर होंगी, जिन्हें स्पोर्ट्स कोटा के खिलाफ भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में स्थायी किए जाने की संभावना है। केवल वे खिलाड़ी जिन्होंने जनवरी 2019 से सितंबर 2021 तक प्रतियोगिता के स्तरों में भाग लिया है या पदक जीते हैं, वे पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।
ऐसे करें आवेदन
चरण 1. आईटीबीपी की आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं। चरण 2. आवेदन पत्र भरें और खेल अनुशासन के लिए प्रमाण पत्र या दस्तावेज अपलोड करें।
चरण 3. फीस का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।
चरण 4. आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।
चरण 5. पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। स्पोर्ट्स कोटा के तहत कांस्टेबल (जीडी) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित (यूआर), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों को आईटीबीपी भर्ती वेबसाइट के माध्यम से आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *