राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने इन पदों के लिए जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, यहां कर सकेंगे आवेदन

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने प्लानिंग डिपार्टमेंट में भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए 3 सितंबर से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अक्टूबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टैटिसटिकल ऑफीसर के कुल 43 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के लिए 17 पद, एससी के लिए 5 पद, एसटी के लिए 9 पद, ओबीसी के लिए 6 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 4 पद और एमबीसी के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत सैलरी दी जाएगी। सैलरी के अलावा उम्मीदवारों को 4,800 रुपए ग्रेड पे भी मिलेगा।

उम्मीदवार के पास इकोनॉमिक्स / मैथमेटिक्स / स्टैटिसटिक्स विषय से मास्टर्स की डिग्री या फिर M.Sc (एग्रीकल्चर) स्टैटिसटिक्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा या किसी सक्षम प्राधिकारी द्वारा प्रमाणित सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास सरकारी विभाग या अन्य किसी संस्थान में कम से कम एक साल के लिए इस काम को संभालने का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

उम्मीदवार स्टैटिसटिकल ऑफीसर पदों पर भर्ती के लिए 3 सितंबर 2021 से 2 अक्टूबर 2021 तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *