पश्चिम बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड  ने किया शिक्षक पात्रता परीक्षा का आंसर-की जारी

पश्चिम बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड (WBBPE) ने वर्ष 2017 की शिक्षक पात्रता परीक्षा (WB TET 2017) के क्वेश्चन पेपर और ‘आंसर की’ जारी कर दिये हैं। बोर्ड ने पश्चिम बंगाल शिक्षक पात्रता परीक्षा के ‘आंसर की’ बुधवार, 25 अगस्त 2021 को जारी किये। जो उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, wbbpe.org पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से क्वेश्चन पेपर और ‘आंसर की’ डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि WBBPE ने TET 20217 परीक्षा का आयोजन इस वर्ष 31 जनवरी को किया था।

WBBPE ने TET 20217 परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी करने के साथ ही साथ विभिन्न प्रश्नों के लिए बोर्ड द्वारा जारी उत्तर को लेकर उम्मीदवारों से आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। जिस उम्मीदवारों को किसी भी प्रश्न के लिए बोर्ड द्वारा जारी ‘आंसर की’ को लेकर कोई आपत्ति हो, तो वे इसे 7 दिनों के भीतर बोर्ड के कार्यालय में जमा करा सकते हैं। उम्मीदवार अपनी आपत्तियों को WBBPE कार्यालय, डीके-7/1, सेक्टर-II, साल्ट लेक, कोलकाता – 700091 में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच जमा करा सकते हैं।

पश्चिम बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 में सम्मिलित हुए उम्मीदवार ‘आंसर की’ डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट, wbbpe.org पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये सम्बन्धित TET 2017 ‘आंसर की’ से सम्बन्धित लिंक पर करें। इसके बाद क्वेशचन पेपर और ‘आंसर की’ पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी, जिसका उम्मीदवार प्रिंट ले सकते हैं और सॉफ्ट कॉपी भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *