OSSSC Recruitment 2021: ग्रुप सी के पदों पर आवदेन करने की अंतिम तिथि आज, ऐसे करें अप्लाई

ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग (OSSSC) ने पशुधन निरीक्षक पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार ग्रुप सी पदों के लिए ओएसएसएससी की आधिकारिक साइट osssc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। संगठन में 565 पदों को भरने के लिए 5 अगस्त को पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की गई थी।
पशुधन निरीक्षक के पद पर रिक्तियां जिला संवर्ग की हैं। जिला संवर्ग का अर्थ है कि एक उम्मीदवार का चयन होने के बाद, एक राजस्व जिले में तैनात किया जाएगा और उसी राजस्व जिले के भीतर स्थानांतरित किया जाएगा। उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन आसान चरणों का पालन कर सकते हैं।
ऐसे करें आवेदन चरण
1. ओएसएसएससी की आधिकारिक साइट osssc.gov.in पर जाएं। चरण 2. होम पेज पर उपलब्ध ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। चरण 3. किसी एक विकल्प पर दबाएं- पंजीकृत उपयोगकर्ता या नया उपयोगकर्ता। चरण 4. विकल्प के अनुसार विवरण दर्ज करें और खुद को पंजीकृत करें या खाते में लॉगिन करें। चरण 5. एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें। चरण 6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें। चरण 7. सबमिट पर क्लिक करें और आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। चरण 8. पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। चयन के बाद, चयनित उम्मीदवारों को 2 साल के पशुधन प्रशिक्षण से गुजरना होगा यानी सैद्धांतिक प्रशिक्षण 18 महीने के लिए होगा और फार्म और पशु चिकित्सा संस्थानों के लिए 6 महीने का व्यावहारिक प्रशिक्षण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *