NIACL Recruitment 2021: ऑफिसर के 300 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 30 साल तक के कैंडिडेट कर सकते हैं आवेदन

NIACL Recruitment 2021: न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) ने स्केल I कैडर में 300 ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू होगी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 सितंबर है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) की ऑफिशियल वेबसाइट newindia.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, फेज I की परीक्षा अक्टूबर 2021 में आयोजित की जाएगी, जबकि फेज II की परीक्षा नवंबर 2021 में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अंतिम तिथियां नियत समय में जारी की जाएंगी।
ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष है। अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवार का जन्म 2 अप्रैल, 1991 से पहले और 1 अप्रैल, 2000 (दोनों तिथियों को मिलाकर) के बाद नहीं हुआ हो। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान किया जाएगा।
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट / पोस्ट ग्रेजुएट की न्यूनतम योग्यता होनी चाहिए। सामान्य उम्मीदवारों के लिए किसी भी डिग्री एग्जाम में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए। उम्मीदवार के पास 30 सितंबर, 2021 तक योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण पत्र होना चाहिए।
जो उम्मीदवार अपने ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में हैं, वे भी इस शर्त के अधीन अनंतिम रूप से आवेदन कर सकते हैं कि, यदि उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो उन्हें अर्हक परीक्षा पास करने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों को 750 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये देना होंगे। आवेदन शुल्क और शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *