भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र निकली वैकेंसी, 12वीं पास वाले करें अप्लाई

नई दिल्ली। भारत को परमाणु सशक्त राष्ट्र बनाने वाले भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (BARC) को भला कौन नहीं जानता। नौकरी की तलाश (BARC Recruitment 2021) कर रहे युवाओं के लिए बार्क अपने साथ काम करने का सुनहरा मौका दे रहा है। दरअसल, बार्क ने सब ऑफिसर सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

इच्छुक अभ्यार्थी बार्क की आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बार्क द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 20 खाली पदों पर यह भर्तियां (BARC Recruitment 2021) की जाएगी। बार्क ने साथ ही साफ किया है कि आवेदन से पहले अभ्यार्थी ध्यानपूर्वक नोटिफिकेशन में दिए सारे नियम पढ़ लें। नियमानुसार किया गया आवेदन मान्य होगा, अन्यथा उसे रद्द कर दिया जाएगा।
इन पदों पर होगी भर्ती
सब ऑफिसर – 4 पद
ड्राइवर-कम-पंप ऑपरेटर-सह-फायरमैन – 16
योग्यता और आयु सीमा
बार्क द्वारा जारी भर्ती प्रक्रिया (BARC Recruitment 2021) में आवेदक का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान के साथ 12वीं पास होना जरूरी है। भर्ती से संबंधित अधिक आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है।

वहीं उम्र सीमा की बात करें तो आवेदक (BARC Recruitment 2021) की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा में ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों को तीन साल, जबकि एससी – एसटी कैटेगरी के आवेदकों को पांच साल की छूट दी गई है।
ऐसे होगा चयन
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन(BARC Recruitment 2021) लिखित परीक्षा, पीईटी और ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर होगा। तीनों परीक्षाओं में सफल होने वाले आवेदक का ही अंतिम चयन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *