कल जारी किये जायेंगे संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

उत्तरप्रदेश  : संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड कल, 25 अगस्त को जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों को इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेना है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, jeecup.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त से 4 सितंबर, 2021 तक किया जाएगा। वेबसाइट पर परीक्षा का डिटेल शेड्यूल उपलब्ध है।

इन स्टेप से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, jeecup.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित ग्रुप के लिए डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां कैंडिडेट अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन भर कर साइन इन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन किया जाएगा। एडमिट कार्ड में दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि प्रत्येक दिन परीक्षा तीन शिफ्टों में आयोजित की जानी है। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 8 से 10:30 बजे तक, दूसरे शिफ्ट में परीक्षा दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक और तीसरे शिफ्ट की परीक्षा शाम 4 बजे से 6:30 तक आयोजित की जाएगी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी, 2021 से प्रारंभ हुई थी। तब से आवेदन करने की आखिरी तारीख को कई बार बढ़ाया गया था। पूर्व में अप्लाई करने की लास्ट डेट 15 अप्रैल थी। जिसे कई बार विस्तारित किया गया। अंततः 30 जुलाई तक आवेदन की प्रक्रिया संपन्न की गई थी।

मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव

काउंसिल ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव किया है। उम्मीदवार इस लिंक के माध्यम से मॉक टेस्ट में हिस्सा लेकर परीक्षा पैटर्न की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही, अपनी क्षमता का अनुमान लगा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *