नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एआईईईए UG और PG रजिस्ट्रेशन की तारीख आगे बढ़ाई

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने, AIEEA, AICE परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। इसके अनुसार, अब एआईईईए यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त तक है। वहीं अब एआईईईए पीजी और एआईसीईजेआरएफ / एसआरएफ (पीएचडी) के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त, 2021 तक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन कोर्सेज के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस संबंध में एनटीए nta.ac.in के ऑफिशियल पोर्टल पर इससे संबंध में नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि AIEEA UG के लिए सुधार विंडो 24 अगस्त को खुलेगी और 25 अगस्त, 2021 को बंद हो जाएगी। वहीं AIEEA PG और AICE JRF/SRF (PhD) के लिए सुधार विंडो 28 अगस्त को खुलेगी और 31 अगस्त, 2021 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद उम्मीदवारों को फॉर्म में करेक्शन का मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पूर्व के लिए प्रवेश पत्र 1 सितंबर से और बाद के लिए 7 सितंबर से उपलब्ध होगा।

एनटीए ने यूजी और पीजी कोर्सेज में आवेदन अंतिम तिथि बढ़ाने के साथ एजेंसी ने यूजी और पीजी दोनों पाठ्यक्रमों के लिए पात्रता योग्यता को भी संशोधित किया है। वहीं इससे संबंधित आधिकारिक सूचना ऑफिशियल पोर्टल पर उपलब्ध करा दिया है। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए यूजी, पीजी और डॉक्टरेट कार्यक्रमों में दाखिले के लिए AIEEA (PG) 2021 और AICE-JRF / SRF (Ph.D) 2021 प्रवेश परीक्षा 22 सितंबर 2021 आयोजित करेगी।

बता दें कि आईसीएआर एआईईईए 2021आवेदन पत्र 25 जुलाई को जारी किया गया था। वहीं यूजी, पीजी और पीएचडी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन मोड में जारी किया गया था। इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *