IPL 2021: दिल्ली के लिए राहत की खबर, आईपीएल में धूम मचाने के लिए तैयार यह स्टार खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ जो बीते दिनों कोहनी की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह आईपीएल के शेष सत्र में खेलेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी सत्र की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के शेष मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। स्मिथ के अलावा चोटिल कप्तान आरोन फिंच के विश्व कप तक फिट हो जाने की उम्मीद है। 
चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर कंगारू टीम के साथ नहीं जा पाए थे। स्मिथ बीते साल से ही इस चोट से जूझ रहे थे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक, 32 वर्षीय स्टीव स्मिथ न्यूसाउथ वेल्स के शिवर में एक घंटे अभ्यास कर रहे हैं और वह आईपीएल के शेष सत्र में खेलने के लिए तैयार हैं। 
आईपीएल 2021 को कोरोना वायरस के बायो-बबल में एंट्री करने के बाद मई में स्थगित कर दिया गया था। क्योंकि इस दौरान कोविड-19 से कई खिलाड़ी संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद आईपीएल को रिशेड्यूल किया गया। जिसके तहत इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन 19 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। उधर आईपीएल के समाप्त होने के दो दिन बाद टी-20 विश्व कप शुरू होगा।
क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ऐसा लगता है कि सब ठीक चल रहा है, मैं जानता हूं कि स्मिथ कुछ हफ्तों से अपनी बल्लेबाजी करने का समय बढ़ा रहे हैं यह सुनिश्चित करते हुए कि वह कोहनी का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते हैं क्योंकि यह स्मिथ के लिए बाधा डाल सकता है। 

इस साल हुई आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स में स्टीव स्मिथ को 2.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ा था। आरोन फिंच ने कहा, स्मिथ ठीक हो रहे हैं, जब मैंने पिछली बार बात की थी तब उन्होंने कहा था कि बैटिंग करते वक्त दर्द नहीं होता है, वह हमारी टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। 
इस दौरान फिंच ने अपनी फिटनेश के बारे में भी बात की। उनके घुटने का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है और उन्हें टी-20 विश्व कप तक फिट हो जाने की उम्मीद है। फिंच के मुताबिक, मुझे भरोसा है कि मैं टी-20 विश्व कप तक फिट हो जाऊंगा। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फिंच चोटिल हो गए थे जिसके बाद वह बाकी मैच नहीं खेल पाए। इसके बाद वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी भाग नहीं लिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *