कलेक्टर  ने आदेश किया जारी, सभी स्कूली बच्चों को करना होगा कोरोना टेस्ट

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज सभी अनुविभागीय अधिकारी को आदेशित करतें हुए शासकीय एवं निजी स्कूलों में पढ़ने वालों छात्रों का रैंडम कोविड टेस्ट कराने कहा है।लगातार संक्रमण के बढ़ते प्रभाव एवं कोविड गाइडलाइंस पालन में लापरवाही बरतने के साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य को देखतें हुए रैंडम कोविड टेस्ट कराने का आदेश जारी किया है। छात्र- छात्राओं के कोविड टेस्ट के पूर्व उनकें पालकों एवं अभिभावकों से लिखित अनुमति ली जायेगी। इसके लिए शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी कर दी गयी है।

इसके साथ ही कलेक्टर ने जिला मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी को निर्देश देतें हुए कहा कि प्रत्येक विकासखंड में प्रतिदिन 3 हजार से अधिक टेस्टिंग कराने कहा है। जिसमें एंटीजन, ट्रू नॉट,आरटीपीसीआर, शामिल है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के टीम को निर्देशित करतें हुए कहा कि आम लोगों के साथ स्कूली बच्चों का भी टेस्टिंग करना अब अनिवार्य होगा। कलेक्टर ने कहा कि इससे संक्रमण के प्रभाव को देखने मे मदद मिलेगी, मरीजों के पहचान होने पर उन्हें ट्रेसिंग कर तत्काल इलाज, दवाइयों सहित अन्य जरूरी सुविधाएँ मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने आगें बताया कि जिलें में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं।

बड़ो के साथ ही बच्चों के लिए भी वेंटिलेटर अब न्यू कोविड हॉस्पिटल मंडी परिसर में तैयार हैं। बच्चों एवं उनकें अभिभावकों में कोविड का संक्रमण का विस्तार ना हो इसके लिए अब स्कूली छात्रों का भी कोविड टेस्ट कराने का निर्णय लिया गया हैं। शिक्षा एवं पंचायत विभाग को भी इस संबंध में अलग से निर्देश दिया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *