यूपी पीईटी परीक्षा टालने की मांग कर रहे उम्मीदवार, SSC CGL एग्जाम से हो रहा है डेट क्लैश

UPSSSC ने 24 अगस्त 2021 को आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (यूपी पीईटी) 2021 के लिए एडमिट कार्ड मंगलवार, 17 अगस्त 2021 को जारी कर दिये हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार के विभागों में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली चयन प्रक्रियाओं के एक कॉमन प्रिलिम्स एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किये लगभग 20 लाख उम्मीदवारों में से कई ऐसे उम्मीदवार परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं, जिन्होंने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित की जा रही संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए आवेदन किया है और उनकी परीक्षा तारीख 24 अगस्त है। इन उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर हैशटैग #UPSSSC_PET_DATE_EXTEND , #UPSSSC_PET के साथ मांग उठाई जा रही है।
एसएससी द्वारा सीजीएल की टियर 1 परीक्षा की तारीख 13, 16, 17, 18, 20, 23 और 24 अगस्त पहले ही घोषित की गयी थी। सीजीएल परीक्षा के लिए देश भर से 19 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। वहीं, दूसरी तरफ UPSSSC PET परीक्षा की तारीख पहले 20 अगस्त निर्धारित की गयी थी, जिसे बाद में आयोग ने बदलकर 24 अगस्त कर दिया था।
इसके अतिरिक्त UPSSSC PET परीक्षा तारीख कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल (ASRB) द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) से भी तारीख का टकराव हो रहा है। बोर्ड द्वारा ASRB NET परीक्षा की तारीख 24 अगस्त 2021 निर्धारित है। UPSSSC PET परीक्षा के लिए आवेदन किये ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने ASRB NET परीक्षा के लिए भी आवेदन किया है, वे यूपी पीईटी 2021 परीक्षा को टालने की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *