3 महिने तक बनाकर रखा बंधक ,13 वर्षीय नाबालिग के साथ करता रहा दुष्कर्म

हरियाणा के जिला रोहतक में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 13 वर्षीय एक किशोरी के साथ 3 महिने तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। किशोरी के परिजनों की शिकायत के बाद रविवार देर शाम पुलिस बल ने मकान पर दबिश देकर किशोरी को बंधन से आजाद कराया और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट समेत कई अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार मूलरूप से बिहार के भागलपुर जिले के रहने एक व्यक्ति ने सिटी थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसमें बताया कि वह अपने परिवार के साथ यहां रहकर मजदूरी कर परिवार के साथ गुजर-बसर कर रहा है। करीब तीन माह पहले उसकी 13 वर्षीय बेटी लापता हो गई।बाद में पता चला कि उसके ही जिले का रहने वाला आनंद जो कि उसका पड़ोसी है वह उसकी बेटी की अपहरण कर ले गया। पीड़ित अपनी पत्नी के साथ आरोपित के घर पहुंचा। वहां से उनके साथ मारपीट कर भगा दिया गया। करीब 20 दिन पहले आरोपित उसकी बेटी को लेकर आ गया और दोबारा से पड़ोस में रहना शुरू कर दिया। उसकी बेटी को घर में बंधक बनाकर रखा गया।

वह बेटी को लेने फिर वहां पर पहुंचे तो, आरोपित ने अपने परिवार के साथ मिलकर उसे धमकी दी कि दोबारा यहां आए तो जान से मार दिया जाएगा। धमकी के डर से परिवार इतना डरा हुआ था कि उन्होंने किसी के सामने इसका जिक्र नहीं किया।आखिरकार परेशान पिता ने हिम्मत दिखा पुलिस में इसकी शिकायत दी। शिकायत मिलने के बाद रविवार शाम सिटी थाना पुलिस ने एक टीम बनाई और आरोपित के मकान पर दबिश दे कर वहां से किशोरी को आजाद कराया और आरोपी को गिरफ्तार किया। देर रात ही सिविल अस्पताल में नाबालिग का मेडिकल कराया गया और सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए गए।

इंद्रा कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई सुभाष ने कहा कि नाबालिग को कई महीनों से बंधक बनाकर रखा जा रहा था। उसके साथ गलत काम किया गया। शिकायत के बाद नाबालिग को बंधनमुक्त करा दिया गया है। साथ ही आरोपित आनंद को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *