BHU एंट्रेंस एग्जाम 2021: यूजी-पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुकी है। यूनिवर्सिटी इस एकेडमिक ईयर से एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करने जा रहा है। इस बारे में BHU ने नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 14 अगस्त से शुरू कर दी है। इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bhuet.nta.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।
रजिस्ट्रेशन प्रोसेस: 6 सितंबर तक जारी रहेगी|
एग्जाम पैटर्न
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय एंट्रेंस एग्जाम के बारे नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी)/ हाइब्रिड टैबलेट / पेन और पेपर के जरिए आयोजित की जाएगी। यह एक ऑब्जेक्टिव टाइप परीक्षा होगी, जिसमें मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन (MCQ) पूछे जाएंगे। वहीं, परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह जानकारी के लिए कैंडिडेट्स हेल्प डेस्क नंबर- 011 40759000 पर कॉल कर सकते हैं या bhu@nta.ac.in पर मेल कर सकते हैं।
आवेदन:
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- bhuet.nta.nic.in पर जाएं। होमपेज पर, ‘बीएचयू (यूईटी)’ या ‘बीएचयू (पीईटी) 2021 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। नया पेज खुलने पर मांगी सभी जानकारी दर्ज करें।। अब फोटोग्राफ और हस्ताक्षर जैसे डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। भविष्य के लिए एप्लीकेशन फॉर्म का आउट प्रिंट निकाल लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *