UGC SWAYAM एग्जाम 2021: आयोग ने स्वयं यूजी-पीजी कोर्सेस की परीक्षाओं की तारीख जारी की, 28 और 29 अगस्त को होगा एग्जाम

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) ने स्टडी वेब्स ऑफ एक्टिव लर्निंग फॉर यंग एस्पायरिंग माइंड्स (SWAYAM) के ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लेवल के सभी नॉन-टेक्नीकल कोर्सेस की परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। जारी शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षा 28 और 29 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इस बारे में UGC नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश भर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित करेगी।
ऐसे करें आवेदन: परीक्षा के लिए UGC ने सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के कुलपतियों को एक पत्र में स्टूडेंट्स से examform.swayam.gov.in के जरिए खुद को रजिस्टर करने का आग्रह किया है। SWAYAM की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 12 अगस्त, 2021 तय की गई है। साथ ही आयोग ने सभी विश्वविद्यालयों को अपने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं का टाइम तय करते समय स्वयं परीक्षा की तारीखें ध्यान में रखने का निर्देश दिया है।
यूजीसी ने दी यह महत्वपूर्ण सलाह: UGC ने सभी कैंडिडेट्स को सलाह दी है कि वे दो या दो से ज्यादा कोर्सेस के लिए एक ही तारीख और समय का चयन न करें। जारी नोटिफिकेशन में आयोग ने सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने से पहले स्वयं परीक्षा गाइड को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी पढ़ने के लिए https://examform.swayam.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *