मशहूर एक्टर अनुपम श्याम का निधन,किडनी की बीमारी का कर रहे थे सामना

फिल्मी दुनिया से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल कई सीरियल और फिल्मों में अपने दमदार रोल का लोहा मनवाने वाले एक्टर अनुपम श्याम का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अनुपम श्याम ओझा पिछले साल से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। वे मशहूर टीवी सीरियल ‘प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार ले लोकप्रिय हुए थे।
अनुपम श्याम ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन पहचान उन्हें टेलीविजन से ही मिली। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा प्रतापगढ़ से ही प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थियेटर की पढ़ाई की। इतना ही नहीं इसके बाद वो दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम करने लगे। और देखते ही देखते अदाकारी का सपना लिए मुंबई चले गए।
सीएम योगी ने की थी मदद
उनके इलाज के लिए सीएम योगी ने करीब 20 लाख रुपये की मदद की थी। उस वक्त किडनी इनफेक्शन की जानकारी सामने आने के बाद से मुंबई के अस्पताल के एक इंटेसिव केयर यूनिट में उनका चल रहा था।पिछले साल अनुपम श्याम का नार्थ मुंबई सबर्ब के एपेक्स किडनी केयर में डायलसिस चल रहा था लेकिन तबीयत बिगड़ जाने के चलते उन्हें गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उत्तर प्रदेश के सरकारी अधिकारी ने बताया था कि उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष के जरिए मदद दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *