“हम देश के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे”: AAP के विरोध-प्रदर्शन के दौरान CM केजरीवाल का BJP पर हमला

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में AAP और बीजेपी के कई कार्यकर्ता (AAP-BJP Protest) हाथों में तख्तियां और पार्टी के झंडे लिए हुए शहर की अलग-अलग जगहों पर इकट्ठा हुए. दोनों एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए.

नई दिल्ली: 

आम आदमी पार्टी बीजेपी पर चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election AAP-BJP Protest) को धोखे से जीतने का आरोप लगाते हुए आज दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. अरविंद केजरीवाल आज ईडी के पांचवें समन के बाद पूछताछ के लिए जाने के बजाय विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. स्थिति को काबू में रखने के लिए चप्पेच-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है. सीएम आवास और उसके आसपास और AAP-बीजेपी मुख्यालय में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

विरोध-प्रदर्शन में पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर चंडीगढ़ नगर निगम जैसे छोटे चुनाव में यह किया जा सकता है तो जाहिर है लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में तो क्या-क्या ही हो सकता है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र इनके लिए जरूरी नहीं है, लेकिन हम देश के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं बीजेपी पर हमलावर भगवंत मान ने  कहा कि ये लोग केजरीवाल को अंदर करने की सोच रहे हैं. केजरीवाल को तो अंदर कर दोगे लेकिन केजरीवाल की सोच को देश से कैसे बाहर करोगे.

हिरासत में लिए गए AAP कार्यकर्ता

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में AAP और बीजेपी के कई कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां और पार्टी के झंडे लिए हुए शहर की अलग-अलग जगहों पर इकट्ठा हुए. दोनों एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इस बीच पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर  25 AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया. सामने आए तस्वीरों और वीडियो में बैरिकेड्स और पुलिस शहर में आने वाली कारों की जांच करते हुए दिखाई दे रही है. वहीं अन्य लोगों को भी हिरासत में लेने की खबरें हैं.

सड़कों पर भारी जाम, पुलिस बल तैनात

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने AAP हरियाणा के प्रमुख सुशील गुप्ता को हिरासत में लिया है.आज सुबह की तस्वीरों में शहर के दीन दयाल उपाध्याय रोड पर आप कार्यालय के आसपास प्रमुख सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम दिखाई दिया.  सुरक्षा के लिहाज से एक हजार से ज्यादा पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है. डिप्टी पुलिस कमिश्नर (सेंट्रल) एम हर्ष वर्धन ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं कि कोई कानून-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न न हो और सब कुछ सही से चले, हमने सभी जरूरी उपाय किए हैं…”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *