महात्मा गांधी की पुण्यतिथि : पीएम मोदी ने डायरी के पन्नों में महात्मा गांधी को लेकर लिखी थी ये बातें…

‘मोदीआर्काइव’ ने ‘एक्स’ पर लिखा कि हम पीएम मोदी की निजी डायरी के पन्ने आपके साथ साझा कर रहे हैं जो दर्शाते हैं कि उन्होंने न केवल महात्मा गांधी को काफी पढ़ा था, बल्कि अपनी निजी डायरी में गांधी के उद्धरण भी लिखे थे, जिनसे उन्हें हमेशा प्रेरणा मिली.

पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि मैं पूज्य बापू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि देता हूं, जो हमारे देश के लिए शहीद हुए हैं. उनका बलिदान हमें लोगों की सेवा करने और हमारे राष्ट्र के लिए उनके सपने को पूरा करने की प्रेरणा देता है.”

‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री के जीवन से जुड़ी बातों को अक्सर साझा करने वाले ‘मोदीआर्काइव’ नामक खाते पर  पीएम मोदी की निजी डायरी के कुछ पन्नों को शेयर किया गया है, जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी के उद्धरणों को लिखा है. इन नोट्स से पता चलता है कि महात्मा गांधी के आदर्शों का उनके जीवन पर बहुत गहरा असर हुआ. इन आदर्शों का असर उनकी कल्याणकारी योजनाओं और सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के उनके मंत्र में भी दिखाई देता है.

पढ़ें पीएम मोदी की डायरी के पन्नों में क्या लिखा है- 

बता दें कि ‘मोदीआर्काइव’ ने ‘एक्स’ पर इसे शेयर करते हुए लिखा कि हम नरेन्द्र मोदी की निजी डायरी के पन्ने आपके साथ साझा कर रहे हैं जो दर्शाते हैं कि उन्होंने न केवल महात्मा गांधी को काफी पढ़ा था, बल्कि अपनी निजी डायरी में गांधी के उद्धरण भी लिखे थे, जिनसे उन्हें प्रेरणा मिलती रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *