दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान अगले हफ्ते, सेलेक्टरों की नजर इन 2 बड़े फैसलों पर, शेड्यूल देख लें

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेलेक्टर व्हाइट-बॉल फॉर्मेट के लिए दोनों टीमों का ऐलान एक साथ करेंगे

नई दिल्ली: 

जहां, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (India vs Australa T20 series)  जारी है, तो वहीं अजीत अगरकर की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति का फोकस दस दिसंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हो चला है. और इसी दौरे के लिए व्हाइट-बॉल फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम (दोनों फॉर्मेटों) की घोषणा अगले हफ्ते की जी सकती है. और इस दौरे के लिए चयन समिति दो बडे़ फैसले ले सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही फॉर्मेटों के लिए टीम का ऐलान एक साथ ही किया जाएगा. वहीं, टेस्ट टीम की घोषणा बाद में की जाएगी क्योंकि उससे पहले भारत ए की सीरीज मेजबान टीम के साथ होगी, जिसमें कई  सीनियर खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं. सेलेक्टर भारत ए टीम की भी घोषणा करेंगे.  दो टेस्ट मैचों की सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी.

अगरकर एंड कंपनी इस बात पर फैसला लेगी कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी कराई जाए या नहीं. करोड़ों फैंस और एक्सपर्ट की नजर है. अलग-अलग राय सामने आ रही है और इन दोनों को लेकर किया जाने वाला फैसला दोनों के ही टी20 वर्ल्ड कप में खेलने या न खेलने को लेकर स्थिति बहुत हद तक साफ कर देगा.

चयन समिति का दूसरा बड़ा फैसला

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए सेलेक्टरों का दूसरा बड़ा फैसला हार्दिक पांड्या को लेकर होगा, जो विश्व कप के समय से ही चोटिल होकर बाहर चल रहे हैं. और हाल ही में गुजरात से मुंबई से जुड़ने को लेकर खासी चर्चा में हैं, लेकिन अभी उनकी चोट को लेकर स्थिति साफ नहीं है. और अगर हार्दिक फिट नहीं हो पाते हैं, तो जाहिर है कि कप्तानी एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी.

दौरे के कार्यक्रम पर भी नजर दौड़ा लें

मैच                              तारीख                          जगह

पहला टी20                 10 दिसंबर                       डरबन

दूसरा टी20                12 दिसंबर                       गकेबरहा

तीसरा टी20                14 दिसंबर                       जोहानिसबर्ग

पहला वनडे                 17  दिसंबर                      जोहानिसबर्ग

दूसरा वनडे                  19 दिसंबर                      गकेबरहा

तीसरा वनडे                 21 दिसंबर                      पर्ल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *