“किसी भी BJP उम्मीदवार की तलाशी नहीं ली गई”: पी. चिदंबरम ने एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा चुनाव प्रचार में उतरी हुई है. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को होंगे और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

नई दिल्‍ली : 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर चुनाव के दौरान जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. उन्‍होंने तेलंगाना का उदाहरण देते हुए कहा कि चुनाव अभियान के बीच में उनकी पार्टी के कम से कम चार उम्मीदवारों को तलब किया गया था या उनके परिसरों की तलाशी ली गई थी. जांच एजेंसियों ने भाजपा के किसी भी उम्मीदवार की तलाशी नहीं ली है.

चिदंबरम ने कटाक्ष करते हुए कहा, “यह स्पष्ट है कि भाजपा के सभी उम्मीदवारों को देवताओं द्वारा चुना गया था और उन पर दैवीय आशीर्वाद है.” एक्स पर एक पोस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तेलंगाना चुनाव में कम से कम चार कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के बीच में जांच एजेंसियों द्वारा तलब किया गया था या उनके परिसरों की तलाशी ली गई थी.

उन्होंने दावा किया, “उनमें से एक भाजपा की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष थे और उन्होंने एक नवंबर को भाजपा से इस्तीफा दे दिया था.” मेरी जानकारी के अनुसार, एजेंसियों ने भाजपा के किसी भी उम्मीदवार की तलाशी नहीं ली है.”

चिदंबरम ने कहा कि असल में अगर भाजपा चुनी जाती है, तो पार्टी तेलंगाना के लोगों को सीधे स्वर्ग ले जाएगी. जांच एजेंसियों का दुरुपयोग इतना स्पष्ट है कि इसके लिए अदालत में किसी बहस की आवश्यकता नहीं है. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को होंगे और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *