नूंह में कुआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर पथराव, 8 घायल; 3 नाबालिग हिरासत में

इस घटना के बाद से सांप्रदायिक रूप से प्रभावित नूंह शहर में तनाव बहुत बढ़ गया है. घटना की खबर स्थानीय लोगों तक पहुंचते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया.

नूंह: 

हरियाणा के नूंह (Nuh Violence) में एक बार फिर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश हुई. गुरुवार की रात कुछ महिलाएं कुआं पूजन (Kuan Poojan) के लिए जा रही थीं. आरोप है कि इसी दौरान मस्जिद के पास से कुछ शरारती तत्वों ने उनपर पत्थर फेंके. पथराव (Stone-Throwing) में कम से कम 8 महिलाओं को चोटें आई हैं. हालात की गंभीरता को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. पुलिस प्रशासन ने भी आश्वासन दिया कि मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

नूंह के SP नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि मस्जिद के अंदर सीसीटीवी फुटेज के जरिए 3 लड़के सामने आए हैं, जिनकी पहचान की गई है. तीनों लड़के नाबालिग हैं और मदरसे से थे. उन्हें कस्टडी में लिया गया है. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. लड़कों से पूछताछ की जा रही है.

इस घटना के बाद से सांप्रदायिक रूप से प्रभावित नूंह शहर में तनाव बहुत बढ़ गया है. घटना की खबर स्थानीय लोगों तक पहुंचते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और नूंह विधायक आफताब अहमद मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मस्जिद के आसपास और नूंह शहर के मुख्य बाजार में पुलिस तैनात की गई है.

बता दें कि हाल ही में नूंह में एक बड़ी सांप्रदायिक घटना हुई थी. 31 जुलाई को मुस्लिम बहुल शहर में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया था. इसके बाद हुई झड़पों में 6 लोग मारे गए थे. मृतकों में 2 होम गार्ड और एक मौलवी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *