क्या शाकिब अल हसन को एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट की अपील वापस लेनी चाहिए थी ? वसीम अकरम ने दिया करारा जवाब

Angelo Mathews Timed Out controversial dismissal: शाकिब ने खुद कहा कि, मैंने तो अंपायर से इसका फैसला मांगा था. यह पूरे तौर से अंपायर पर निर्भर था. मैंने जो अपील की नियम के तहत की और जो फैसला आय़ा वह अंपायर ने दिया. शाकिब ने कहा कि, मैं यहां अपने टीम के लिए हूं, खुद को मैं जंग में देख रहा था जो टीम के लिए सही है मैंने वहीं किया

Angelo Mathews Timed Out controversial dismissal: श्रीलंका और बांग्लादेश ( World Cup 2023 SL vs BAN) के बीच मैच के दौरान जिस अंदाज में  एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट के जरिए आउट करार दिया गया उसने हर किसी को हैरान कर दिया. कई दिग्गज शाकिब अल हसन की इस अपील से आहत हुए हैं. वहीं, अब वसीम अकरम ने भी अपनी राय दी है. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने सीधे तौर पर कहा है कि, “शाकिब ने जो किया वह नियम के तहत किया है. लेकिन अगर खेल भावना के बारे में ख्याल रखते तो शायद ऐसा नहीं करते.” स्विंग ऑफ सुल्तान के नाम से विख्यात हुए वसीम ने अपनी राय रखते हुए आगे कहा, मैं ईमानदारी से कहूं तो उसने टीम के लिए यह कदम उठाया है. मैं वहां होता तो शायद मैच की परिस्थिति को पहले ध्यान में रखता और देखता कि क्या यहां मेरी टीम को फायदा मिलता या नहीं. लेकिन जहां तक मैं कप्तान होता तो हर पहलू को ध्यान में रखने के बाद ही फैसला लेता लेकिन मुझे लगता है कि मैं इस अपील को वापस ले लेता. यहां शाकिब ने टीम के बारे में सोचकर फैसला लिया है. आईसीसी के नियम में  टाइम आउट की प्रक्रिया है. और अंपायर्स ने भी काफी सोचने के बाद भी यह फैसला किया है.

वसीम ने A Sports से बात करते हुए आगे कहा कि, “देखिए इसमें बहस हो होगी, इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन खेल भावना को ध्यान में रखते हुए इस अपील को वापस लेनी चाहिए थी. लेकिन यह उनका फैसला और उनसे जो किया है नियम में रहकर ही किया है तो अब इसमें बहस करने से भी कोई लाभ नहीं होगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *