बिहार के जहानाबाद जिले में लोगों ने निर्माणाधीन सड़क लूट ली!

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि नई सड़क का निर्माण चल रहा है और लोग उसका मटेरियल उठाकर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं

पटना: 

बिहार (Bihar) में अब तक मछली लूटने, प्याज लूटने, शराब लूटने जैसी घटनाओं के वीडियो सामने आते रहते थे लेकिन क्या आपने कभी सड़क लुटते हुए देखी? जी हां, अब यह भी हुआ, जहानाबाद में ग्रामीणों ने सड़क ही लूट ली. सड़क लूटते हुए ग्रामीणों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

जहानाबाद में जो सड़क चलने के लिए होती है उसे लूटने की लिए होड़ मची रही. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि नई सड़क का निर्माण चल रहा है. इस निर्माण के साथ-साथ कुछ लोग उसका मैटेरियल ढोते हुए दिखाई दे रहे हैं. सीमेंट गिट्टी और रेत को मिलाकर बनाया गया मटेरियल सीमेंट क्रांक्रीट की सड़क के निर्माण के लिए डाला गया, जिसे उठाने में लोगों ने देरी नहीं की.

मखदूमपुर प्रखंड के औदान बिगहा गांव में हुई घटना

यह वीडियो मखदूमपुर प्रखंड के अंतर्गत औदान बिगहा गांव का बताया जा रहा है. बताया गया है कि गांव में मुख्यमंत्री सड़क ग्राम योजना के तहत रोड का निर्माण हो रहा है. हालांकि मौके पर सड़क की लूटखसोट की स्थिति को देखते हुए यह कहना मुश्किल है कि यह काम पूरा होगा या नहीं. गांव में सड़क जितनी बनी, लूट ली गई.

निर्माण जब भी शुरू होता है, मटेरियल लूट लिया जाता है

ग्रामीणों ने बताया कि तीन किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होना है. तीन महीने पहले ही आरजेडी के विधायक सतीश कुमार दास ने इस सड़क के निर्माण का शुभारंभ किया था. इससे पहले भी विधायक की पहल पर निर्माण शुरू हुआ था, लेकिन पूरा नहीं हो सका. बताया जाता है कि जब-जब निर्माण शुरू होता है, कुछ स्थानीय लोग मैटेरियल लूट लेते हैं और सड़क ही साफ कर डालते हैं.

इन हालात में उन लोगों का क्या जो सड़क बनने की आस लगाए बैठे हैं? क्या यह नेताओं और ठेकेदारों की नाकामी नहीं है कि वे एक सड़क का निर्माण भी नहीं करा पा रहे हैं?

सड़क पर बिछाया गया क्रांक्रीट उठाकर ले गए लोग

वीडियो में दिख रहा है कि कई लोग आराम से सड़क के लिए बिछाए गए क्रांक्रीट को उठाकर ले जा रहे हैं और कुछ लोग खड़े होकर तमाशा देख रहें हैं. हालांकि इस वीडियो पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *