पीएम मोदी ने रैली में स्केच बनाकर गिफ्ट करने वाली बच्ची को लिखी चिट्ठी, इस तरह लुटाया प्यार

पीएम मोदी (PM Modi) ने बच्ची के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप खूब पढ़े, आगे बढ़ें और अपनी सफलताओं से परिवार, समाज और देश का नाम रोशन करें.

नई दिल्ली: 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को बच्चों से खास लगाव है. वह अक्सर बच्चों को दुलारते और उनसे हाथ मिलाते नजर आते हैं. उन्हें किसी भी कार्यक्रम में जब बच्चों से मिलने और बातचीत करने का मौका मिलता है तो वह उस मौके को बिल्कुल नहीं गंवाते हैं. बीते गुरुवार के पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में बस्तर क्षेत्र के कांकेर जिले में चुनावी रैली (PM Modi Kanker Rally) को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान एक बार फिर बच्चों के प्रति पीएम का लगाव हर किसी ने देखा.

रैली में पीएम का स्केच बनाकर पहुंची बच्ची
दरअसल, प्रधानमंत्री गुरुवार को कांकेर जिले में सभा को संबोधित कर रहे थे. इस बीच एक प्यारी सी बच्ची हाथ में पीएम की बनाई हुई तस्वीर लेकर बैरिकेड के पास खड़ी नजर आई. वह शायद पीएम को अपने हाथों से बनाई हुई स्केच देना चाह रही थी. वह स्टेज से काफी दूर खड़ी थी. लेकिन जैसी ही पीएम की नजर उस बच्ची पर पड़ी, उन्होंने मुस्कुराते हुए बहुत ही प्यार से बच्ची से बात की. पीएम ने स्केच की तारीफ भी की.

पीएम ने की तारीख, चिट्ठी लिखने का किया वादा
पीएम ने कहा “बेटी मैनें तुम्हारी ये तस्वीर देखी है.तुम यह बढ़ियां काम कर के लाई हो. मैं तुम्हें आशीर्वाद देता हूं.” इसके आगे पीएम से कहा  लेकिन बेटी तुम थक जाओगी कब से खड़ी हो. उन्होंने पुलिस के जवानों से में कहा कि अगर बेटी यह तस्वीर देना चाहती है तो ले लीजिए और मुझे जरूर पहुंचाइए. उन्होंने  बच्ची से कहा कि उसमें तुम अपना पता लिख देना. मैं जरूर तुम्हें चिट्ठी लिखूंगा.

बेटियों के लिए स्वस्थ, सुरक्षित राष्ट्र के निर्माण का लक्ष्य: पीएम
अब पीएम ने बच्ची को एक चिट्ठी लिखकर जवाब दिया है. उन्होंने लिखा, शुभाशीष और आशीर्वाद. कांकेर के कार्यक्रम में आप जो स्केच लेकर आई थीं वह मुझ तक पहुंच गया है. इस स्नेहपूर्ण अभिव्यक्ति के लिए बहुत – बहुत धन्यवाद.

“अगला 25 साल  युवाओं और देश के लिए महत्वपूर्ण”
इसके आगे पीएम ने लिखा कि छत्तीसगढ़ के लोगों से मुझे हमेशा बहुत प्यार मिला है. देश की तरक्की की राह में भी प्रदेश के लोगों ने बढ़-चढ़कर सहयोग दिया है.अगले 25 साल आप जैसे युवा साथियों और देश के लिए महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. इन वर्षों में हमारी युवा पीढ़ी विशेष रूप से आप जैसी बेटियां, अपने सपनों को पूरा करते हुए देश के भविष्य को नई दिशा प्रदान करेंगी. उन्होंने बच्ची के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप खूब पढ़े, आगे बढ़ें और अपनी सफलताओं से परिवार, समाज और देश का नाम रोशन करें.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी की  पहली रैली
बता दें कि छत्तीसगढ़ में चुनाव की घोषणा के बाद  प्रधानमंत्री की यह पहली चुनावी रैली है. कुल 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के सात जिलों तथा राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, कबीरधाम और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिलों की 20 सीट में पहले चरण में तथा शेष 70 सीट पर दूसरे चरण में मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *