केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर Vistara की फ्लाइट में ‘गंदगी’ देख हुए नाराज, एयरलाइन को दे डाली नसीहत

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर जैसे ही फ्लाइट में चढ़े, वहां केबिन के फर्श पर पड़ी पानी की बोतलें और बिस्कुट का आधा टुकरा और कुछ खाया हुआ खाना देखकर वह निराश हो गए. उन्होंने इसे अपने सेल फोन के कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की.

नई दिल्ली: 

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Union minister Rajeev Chandrasekhar)ने हाल ही में विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines)से यात्रा की. उन्होंने अब विस्तारा के केबिन की हालत पर निराशा जाहिर की है. यूके में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सुरक्षा शिखर सम्मेलन (AI Safety Summit) में भाग लेने के बाद वो विस्तारा की फ्लाइट से भारत लौट रहे थे. इसी दौरान उन्हें फ्लाइट में कुछ ऐसा दिखा, जिससे वह काफी निराश हुए. राजीव चंद्रशेखर ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है.

राजीव चंद्रशेखर ने X पर लिखा, “कल रात लंदन से दिल्ली के लिए एयर विस्तारा से उड़ान भरने का फैसला किया. अच्छा नया, साफ-सुथरा 787 विमान. बहुत ही सहज उड़ान थी. लेकिन सर्विस और केबिन की हालत से मैं दुखी हूं. आधा खाया खाना और गंदगी विजिटर्स का स्वागत करने या अन्य ग्लोबल कैरियर्स के साथ मुकाबला करने का अच्छा तरीका नहीं है.” केंद्रीय मंत्री ने अपने पोस्ट में “#disappointed” भी जोड़ा.

दूसरे कस्टमर्स ने भी किए कमेंट
राजीव चंद्रशेखर के इस पोस्ट पर विस्तारा के कस्टमर रहे कई यूजर्स ने कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा, “सर, पिछले हफ्ते मेरी बहन यूएसए से एयर इंडिया में आई थी, इसमें वही ऐसे ही हालात थे. इस लंबी उड़ान में उसे कई अन्य लोगों की तरह हेडफोन भी नहीं दिया गया था. क्रू मेंबर हेल्प बटन दबाने के बाद भी सीट पर नहीं आएं.” किसी अन्य यूजर ने कहा, “मुझे @airvistara और @GoFirstairways में भी यही अनुभव हुआ.”

विस्तारा ने जताया अफसोस
राजीव चंद्रशेखर की पोस्ट पर विस्तारा एयरलाइंस ने भी रिप्लाई किया है. विस्तारा ने लिखा- “हाय राजीव, हम आपको हुई असुविधा के लिए अफसोस जाहिर करना चाहते हैं. यह उस अनुभव के मुताबिक नहीं है, जो हम अपने कस्टमर्स को देते हैं. विस्तारा में हम अपने कस्टमर को हर टचप्वॉइंट पर एक बेहतर एक्सपीरिएंस देने में फक्र महसूस करते हैं.”

एयरलाइन ने आगे जवाब दिया, “हम समझते हैं कि इस मौके पर हमने स्टैंडर्ड क्लिनिंग प्रोसिजर को फॉलो नहीं किया. हम आपकी समझ की तारीफ करते हैं. हम इसे एक अलग घटना के रूप में देखते हैं.”

विस्तारा ने लिखा, “आप बेफ्रिक रहें. हमने गहन समीक्षा और जरूरी सुधार करने के लिए इस मैटर को संबधित विभाग के ध्यान में लाया है. आपका फीडबैक हमारे लिए वैल्यू करता है. हम भविष्य में बेहतर अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *