PM मोदी ने युवाओं को दीवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा, बांटे 50 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र

Rozgar Mela Appointment Letters: पीएम मोदी ने कहा,”दीवाली में अभी कुछ समय है, लेकिन 50,000 नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवारों के लिए यह मौका दिवाली से कम नहीं है.”

नई दिल्ली: 

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दीवाली से पहले देश के युवाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है. पीएम ने आज यानी शनिवार, 28 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 50,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए. इस मौके पर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि रोजगार मेला (Rozgar Mela) के तहत अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों (Government jobs) के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं.

अब तक लाखों युवाओं को दी गई सरकारी नौकरी
पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेले की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी. केंद्र और एनडीए, बीजेपी शासित राज्यों में ‘रोजगार मेले’ का आयोजन किया जा रहा है. अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं. आज 50,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं.

रोजगार मेला युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है: पीएम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने ट्रेडिशनल के साथ-साथ रिन्यूएबल एनर्जी, डिफेंस इंडस्ट्री और ऑटोमेशन जैसे उभरते क्षेत्रों में रोजगार के अवसर मुहैया कराए हैं. उन्होंने वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रोजगार मेला युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

देश भर में 37 स्थानों पर रोजगार मेला किया जाएगा आयोजित
रोजगार मेला देश भर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. इस पहल के तहत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियाँ हो रही हैं.

इन विभागों में हो रही हैं नई नियुक्तियां
देश भर से चयनित नई भर्तियां रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग , स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित अन्य विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में सरकार में शामिल होंगी. रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *