फर्जी पासपोर्ट से US भागा हरियाणा का 19 साल का गैंगस्टर इंटरपोल के निशाने पर

अमेरिका में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के खिलाफ बड़ा कुनबा तैयार कर रहा हरियाणा के रोहतक का हिमांशु

नई दिल्ली : 

कनाडा के बाद अब अमेरिका (US) में बड़े गैंगवार की आशंका है. सूत्रों के अनुसार अमेरिका में लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के खिलाफ बड़ा कुनबा तैयार हो रहा है. तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सबसे बड़े गैंगस्टर और बंबीहा गैंग से जुड़ चुके नीरज बबानिया का खासमखास US में अपनी पैठ जमा चुका है. उसका नाम हिमांशु उर्फ भाऊ है और वह हरियाणा के रोहतक जिले के गांव रिटोली का निवासी है.

महज 17 साल की उम्र में किताबों से दूरी बना लेने वाला छात्र हिमांशु आज इंटरनेशनल गैंगस्टर बन चुका है. उसके तार नीरज बबानिया से लेकर बांबीहा गैंग और खालिस्तानी आतंकियों तक से जुड़े पाए गए हैं. फिलहाल वह US में लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ के खिलाफ एक बड़ा कुनबा तैयार करने की कोशिश में जुटा है.

केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए भी हिमांशु भाऊ की तलाश में जुटी है. हिमांशु साल 2020 में बाल सुधार गृह से फरार हो गया था. हाल में खालिस्तानी आतंकियों से  हिमांशु के सम्बंधों के चलते NIA ने उसके घर और ठिकानों पर छापेमारी भी की थी.

हिमांशु के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने हिमांशु के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है. हरियाणा में उसके खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. उसके सबसे करीबी शूटर योगेश कादयान के खिलाफ भी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है.

योगेश कादयान भी हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है. वह कुछ महीने पहले ही फर्जी पासपोर्ट के जरिए अमेरिका भाग गया था. महज 19 साल का योगेश कादयान भी अत्याधुनिक हथियार चलाने में माहिर है. सूत्रों के मुताबिक कादयान फिलहाल हिमांशु भाऊ के साथ ही अमेरिका में रह रहा है.

यह कुनबा अपने बाकी साथियों, खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर के साथ मिलकर लारेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ बड़ी साजिश रचने की फिराक में है. इनका साथी साहिल, जो रोहतक का रहने वाला है, वह भी  फिलहाल अमेरिका में मौजूद है. साहिल वहीं से वर्चुअल नंबरों के जरिए भारत में जबरन वसूली कर रहा है.

हिमांशु और साहिल को मारे जाने का डर

दूसरी तरह हिमांशु कादयान और साहिल को अमेरिका में गोल्डी बराड़ के हाथों मारे जाने का डर भी सता रहा है. यही वजह है कि सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि अब कनाडा के बाद अमेरिका में भी बड़ा गैंगवार हो सकता है.

हिमांशु पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. बाकी दोनों गैंगस्टर पर भी एनआईए ने इनाम घोषित किया है. भारत की सुरक्षा एजेंसियां पूरी कोशिश मे लगी हैं कि जल्द से जल्द इन गैंगस्टरों को भी भारत लाया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *