राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गहलोत-पायलट को यहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Congress Candidate List) को सरदारपुरा और सचिन पायलट को टोंक से उम्मीदवार बनाया गया है.

नई दिल्ली: 

लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसे शेयर किया है. इस लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया है. लिस्ट के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. जबकि कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को टोंक से टिकट मिला है. वहीं, गोविंद सिंह डोटसरा को लक्ष्मणगढ़ से टिकट दिया गया है.

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

वहीं, नोहर से अमित चाचाण, कोलायत से भंवर सिंह भाटी, सादुलपुर से कृष्णा पूनिया, सुजानगढ़-एससी से मनोज मेघवाल, मंडावा से रीता चौधरी, विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर, मालवीय नगर से डॉ अर्चना शर्मा, सांगानेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, मुंडावर से ललित कुमार यादव, अलवर ग्रामीण-SC से टीकाराम जूली, सिकराय-SC से ममता भूपेष, सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, लाडनूं से मुकेश भाकर, डीडवाना से चेतन सिंह चौधरी, जायल-SC से मंजू देवी, डेगाना से विजयपाल मिर्धा, परबतसर से रामनिवास गवारिया, ओसियान से दिव्या मदेरणा, जोधपुर से मनीषा पनवार को टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने भी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 83 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया है. इस लिस्ट के अनुसार, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया इस बार भी झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी. जबकि बीजेपी ने ज्योति मिर्धा को नागौर से अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भैरोंसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़गढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है.

इनके अलावा, बीजेपी ने धरियावद विधानसभा क्षेत्र से कन्हैयालाल मीणा, मालपुरा-टोडारायसिंह से कन्हैया लाल चौधरी, बीकानेर-पश्चिम से जेठानन्द व्यास, बीकानेर-पूर्व से सिद्धि कुमारी, जोधपुर सूरसागर से देवेंद्र जोशी, पोखरण से महंत प्रताप पुरी, सिवाना से हमीर सिंह भायल, चौहटन से आदूराम मेघवाल, जालौर से जोगेश्वर गर्ग, सिरोही से ओटाराम देवासी, पिंडवाड़ा से समाराम गरासिया, रामकोली रेवदर से जग्गीराम कोली, बूंदी सीट से अशोक डोगरा को टिकट दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *