SBI PO 2023 आवेदन की अंतिम तारीख आज, प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

SBI PO Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पीओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in से आवेदन करें.

नई दिल्ली: 

SBI PO 2023 Registration:एसबीआई पीओ भर्ती के लिए आवेदन करने की आज अंतिम तारीख है. भारतीय स्टेट बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर 2023 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो मंगलवार, 3 अक्टूबर को बंद कर देगा. ऐसे में वैसे उम्मीदवार जिन्होंने एसबीआई पीओ 2023 भर्ती परीक्षा के लिए अब तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म नहीं भरा है, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं और फटाफट अप्लाई कर दें. पीओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पिछले महीने की 7 तारीख से शुरू है.

SBI PO 2023: कौन कर सकता है अप्लाई

मान्यता प्राप्त संस्थान और यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री होना चाहिए. डिग्री के अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा देने वाले छात्र भी पीओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार की उम्र 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

SBI PO 2023: आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग  और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को मात्र 100 रुपये देना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन के दौरान करना होगा.

SBI PO 2023: चयन प्रक्रिया

भारतीय स्टेट बैंक पीओ यानी प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करेगी. एसबीआई पीए भर्ती 2023 परीक्षा तीन चरणों में संपन्न होगी. पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा का दूसरा चरण मुख्य परीक्षा और अंतिम चरण इंटरव्यू का होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *