12 करोड़ का बजट और 70 करोड़ का कलेक्शन, साउथ की इस फिल्म का बॉलीवुड में बना रीमेक तो बदल डाली सलमान की तकदीर

साउथ की इस फिल्म ने मामूली बजट में ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रख दी थी. इस फिल्म को जब बॉलीवुड में बनाया गया तो इसने सलमान खान की तकदीर बदल दी. पता है नाम.

नई दिल्ली: 

साउथ की कई ऐसी फिल्में रही हैं जिन्होंने कम बजट में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रख दी थी. फिर जब इनके बॉलीवुड में रीमेक बने तो इन्होंने उस स्टार की तकदीर ही बदल दी. तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू की ऐसी ही एक फिल्म है. महेश बाबू वैसे तो फिल्मी घराने से है इसके बावजूद एक सुपर हिट फिल्म हासिल करने और स्टारडम हासिल करने का सफर उनका बहुत आसान नहीं था. उन्हें जरूरत थी एक मौके की, जो उन्हें मिला. और जब ये मौका मिला तब महेश बाबू ने अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाने और अपना जादू चलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उनकी इस फिल्म ने अपनी लागत से तकरीबन छह गुना ज्यादा कमाई की.

कौन सी थी ये फिल्म?

महेश बाबू ने अपने करियर की शुरुआत 1999 से की. फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद महेश बाबू ने अकाडू, मुरारी और वामसी जैसी फिल्मों में काम किया. ये फिल्म हिट भी रहीं. लेकिन जिस नाम की महेश बाबू को तलाश थी वो नाम नहीं मिल सका. इसके बाद महेश बाबू को पोकिरी फिल्म ऑफर हुई. इस फिल्म ने महेश बाबू को रातों रात स्टार बना दिया. तेलुगु निर्देशक पुरी जगन्नाथ और महेश बाबू की जोड़ी की ये फिल्म लोगों को इस कदर पसंद आई कि उन्होंने महेश बाबू को स्टारडम के शिखर पर पहुंचा दिया.

बहुत ही मामूली बजट में बनी थी महेश बाबू की फिल्म

लोगों की दीवानगी किस कदर थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाएं कि ये फिल्म पोकिरी केवल 12 करोड़ में बनी. लेकिन कमाई की लगभग 70 करोड़ रुपये रही. साल 2006 में बनी इस फिल्म ने कामयाबी के ऐसे कीर्तिमान स्थापित किए कि तेलुगु मूवी में आज भी इस फिल्म की मिसाल दी जाती है. ये वही फिल्म है जिसकी रीमेक के तौर पर बॉलीवुड में वॉन्टेड मूवी बनी. महेश बाबू का करियर संवारने वाली इस फिल्म ने सलमान खान के करियर को भी अलग पहचान दी और सबका फेवरेट भाईजान बना दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *