World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम का हुआ ऐलान, इस तेज गेंदबाज का सपना टूटा, स्क्वॉड से बाहर

World Cup 2023: विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है. हसन अली की को विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है.

World Cup 2023: पाकिस्तान ने विश्व कप 2023 (Pakistan World Cup Ream) के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. एशिया कप के दौरान चोटिल हुए युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. वहीं, मोहम्मद वसीम और हसन अली (Hasan Ali) को टीम में जगह दी गई है. नसीम शाह के टीम में बाहर होने से यकीनन पाकिस्तान को झटका लगा है. नसीम ने जब से पाकिस्तान टीम में डेब्यू की है, तब  से लगाकार अच्छी गेंदबाजी करते रहे हैं. उनके पास एक असाधारण वनडे रिकॉर्ड भी है, उन्होंने वनडे क्रिकेट में दो बार पांच विकेट के साथ 16.96 की औसत से 32 विकेट अबतक अपने करियर में चटका चुके हैं.

विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में  बाबर के साथ फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और सलमान आगा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. इसके अलावा मोहम्मद हारिस और मध्यक्रम के बल्लेबाज सऊद शकील को भी टीम में जगह दी गई है.

भारत में होने वाले विश्व कप के लिए  पाकिस्तान की टीम में  शादाब खान और मोहम्मद नवाज के रूप में दो स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. सलमान आगा और इफ्तिखार अहमद भी स्पिन-गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर उसामा मीर पाकिस्तान के लिए लेग-स्पिन विकल्प के तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं.

विश्व कप के आगाज से पहले पाकिस्तान की टीम दो वार्मअप मैच खेलने वाली है. पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच खेलेगी तो वहीं अपना पहला विश्व कप मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के साथ खेलने वाली है.

विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *