‘बेटे को हाथ लगाने से पहले…’ जवान का हिस्सा नहीं था शाहरुख खान का ये डायलॉग लेकिन फिर…

जवान में शाहरुख खान का डायलॉग बेटे को हाथ लगाने से पहले… काफी चर्चा में है. लेकिन एटली के फिल्म के राइटर ने खुलासा किया है कि यह शुरुआत में फिल्म का हिस्सा नहीं था.

नई दिल्ली: 

शाहरुख खान की जवान भारत ही नहीं दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है, जिसके चलते फिल्म 600 करोड़ पार हो गई है. वहीं इस फिल्म के एक्शन से डायलॉग ने लोगों का ध्यान खींचा है. लेकिन शाहरुख खान का एक डायलॉग ऐसा है, जो कि फैंस के बीच काफी चर्चा में है और वह है “बेटे को हाथ लगाने से पहले, बाप से बात कर” लेकिन इसे लेकर जवान के डायलॉग राइटर सुमित अरोड़ा ने खुलासा किया है कि यह स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था. जवान के ट्रेलर में दिखाया गया यह डायलॉग ऐसा था, जो कि शाहरुख खान का जवाब बताया जा रहा था. दरअसल, लोगों का कहना था कि यह डायलॉग अक्टूबर 2021 में ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में अपने बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी पर उनका रिएक्शन था. लेकिन अब यह संवाद फिल्म का हिस्सा कैसे बना इसपर सुमित अरोड़ा ने कहा कि इसे शूटिंग के दिन ही फिल्म में शामिल किया गया था.

“यह एक ऐसी कहानी है, जो आपको फिल्म मेकिंग के जादू पर विश्वास कराएगी. वह डायलॉग हमारे ड्राफ्ट में कभी नहीं था. ‘वह पल’ जब एसआरके सर का कैरेक्टर विक्रम राठौड़ लाइन कहता है. हमें महसूस होता है कि यह पहले से ही था और हम सभी जानते थे कि यह एक पावरफुल मोमेंट बिना किसी डायलॉग के भी. लेकिन शूटिंग के दौरान यह महसूस हुआ कि एक लाइन ऐसी होनी चाहिए, जिसमें उन्हें कुछ कहना चाहिए.”

वह आगे कहते हैं, “मैं वहां सेट पर था और मुझे बुलाया गया और स्थिति को देखते ही मेरे मुंह से जो पहले शब्द निकले, वो थे: ‘बेटे को हाथ लगाने से पहले, बाप से बात कर’. यह सबसे साफ और स्पष्ट था, बात उस समय कहनी चाहिए थी. यह बिल्कुल फिट बैठती है. निर्देशक एटली और एसआरके सर दोनों को लगा कि यह सही है और शॉट लिया गया और जिस तरह से SRK सर ने इसे पेश किया वह रोंगटे खड़े कर देने वाला था. लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि वह लाइन इतनी बड़ी हिट हो जाएगी और लोगों के दिलों में इस तरह गूंजेगी. एक लेखक के रूप में आप केवल डायलॉग लिख सकते हैं, लेकिन उसकी नियति खुद लिखती है”.

बता दें, शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स के केस में 25 दिन जेल में रहे थे. वहीं इसके बाद उन्हें जमानत दे दी गई और फिर क्लीन चिट भी मिल गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *