India vs Pakistan: बुमराह वापसी के लिए तैयार, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों का फाइनल XI का हिस्सा बनने पर असमंजस

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी पारी बारिश की वजह से धुलने और फिर बच्चे के जन्म के कारण नेपाल के खिलाफ न खेल पाने वाले बुमराह ने Asia Cup 2023 में एक भी गेंद नहीं फेंकी है

नई दिल्ली: 

जारी Asia Cup 2023 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जानने वाले सुपर-4 राउंड के मुकाबले में अब साफ हो गया है कि अगर बारिश से मुकाबला धुल भी जाता है या मैच पूरा नहीं हो पाता है, तो यह अगले दिन (11 सितंबर) को खेला जाएगा. कुल मिलाकर  अब फैंस का फोकस एक और मेगा मुकाबले पर हो चला है, तो टीम प्रबंधन के सामने फाइनल इलेवन को चुनने की मुश्किल हो चली है. इस मैच के लिए केएल राहुल (KL Rahul) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी पारी बारिश की वजह से धुलने और फिर बच्चे के जन्म के कारण नेपाल के खिलाफ न खेल पाने वाले बुमराह ने Asia Cup 2023 में एक भी गेंद नहीं फेंकी है. लेकिन अब बुमराह के साथ-साथ केएल राहुल भी लौट रहे हैं. बुमराह इलेवन का हिस्सा बनने जा रहे हैं, लेकिन केएल राहुल को लेकर प्रबंधन फंसा हुआ है. असमंजस यह है कि केएल के लिए किसे बाहर बैठाया जाए?

शारदूल ठाकुर हो सकते हैं बाहर
पिछले मैचों में जहां शमी एक विकेट लेने के बावजूद खासे किफायती रहे, तो मोहम्मद सिराज ने नेपाल के खिलाफ 3 विकेट लिए. वहीं, बतौर ऑलराउंडर शामिल किए गए शारदूल ठाकुर न तो बल्ले से योगदान दे सके, तो गेंदबाजी में भी बेअसर दिखाई पड़े. ऐसे में हो सकता है कि प्रबंधन पाकिस्तान के खिलाफ अनुभवी शमी को शारदूल पर वरीयता दे दे.

ईशान या केएल राहुल?
प्रबंधन के सामने सबसे बड़ा असमंजस केएल राहुल को लेकर है. पाकिस्तान के खिलाफ ईशान किशन ने 87 रन की पारी मुश्किल समय में खेलकर नंबर पांच भी अपने नाम कर लिया. ऐसे में केएल राहुल का इलवेन में खेलने ने एक रहस्यमी सवाल का रूप धारण कर लिया है. ईशान की फॉर्म शानदार रही है. पिछले चार वनडे में उन्होंने 52, 55, 77 और 82 रन की पारी खेली है. ऐसे में उन्हें बाहर बैठाना असंभव काम हो चला है. ऐसे में केएल बाहर बैठ सकते हैं और अगर वह बाहर बैठे, तो फिर वह लंबे समय के लिए ही कहीं बाहर न बैठे रह जाएं.  पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय इलेवन इस प्रकार हो सकती है:

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. शुभमन गिल 3. विराट कोहली 4. श्रेयस अय्यर 5. ईशान किशन 6. हार्दिक पांड्या 7. रवींद्र जडेजा 8. मोहम्मद शमी/अक्षर पटेल 9. कुलदीप यादव 10. जसप्रीत बुमराह 11. मोहम्मद सिराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *