अमेज़ॅन मैनेजर की हत्या के पीछे, ‘माया गैंग’, 18 साल का लड़का चलाता है ये गिरोह

पुलिस के मुताबिक- माया नाबालिग के रूप में कम से कम चार हत्याओं में शामिल रहा है. उसके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लिखा है नाम – बदनाम, पता – कब्रिस्तान ,उम्र जीने की, शौक मरने का.

दिल्ली में रोडरेज के बाद अमेजन में सीनियर मैनेजर (Amazon Manager) की गोली मारकर हत्या करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें एक है 18 साल का लड़का समीर उर्फ माया है, जो माया गैंग चलाता है, जिसमें उत्तर पूर्वी दिल्ली के दर्जनों युवा शामिल हैं.  पुलिस के मुताबिक- वो नाबालिग के रूप में कम से कम चार हत्याओं में शामिल रहा है. उसके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर लिखा है नाम – बदनाम, पता – कब्रिस्तान ,उम्र जीने की, शौक मरने का. उसके इंस्टाग्राम पर 2092 फॉलोअर हैं. वो मूवी शूट आउट एट लोखंडवाला से प्रभावित है. पुलिस के मुताबिक- उत्तरी पूर्वी दिल्ली जहां छैनू , नासिर और हाशिम बाबा जैसे बड़े गैंग हैं, वहां ये एक नया गैंग है, जो दहशत फैला रहा है.

इंस्टाग्राम प्रोफाइल में उसने पिस्टल के साथ पोज देते और फायरिंग करते हुए कई फोटो पोस्ट किए हैं. उसी पर अमेज़न के मैनेजर हरप्रीत गिल और उसके चाचा गोविंद को गोली मारी थी, उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है और वह इस मामले में मुख्य आरोपी है. मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए दो लोगों में माया भी शामिल है. दूसरा है बिलाल गनी, जो इस रविवार को 18 साल का हो गया है. पुलिस ने पाया है कि गनी पिछले साल एक हत्या और डकैती के मामले में शामिल था. उसे बाल संरक्षण गृह भेजा गया था, लेकिन वह बाहर आने के बाद एक वेल्डिंग की दुकान पर काम करने लगा.

बता दें कि अमेजन के मैनेजर हरप्रीत की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 32 साल का गोविंद जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. पुलिस ने पाया है कि गोलीबारी एक रोड रेज की घटना का नतीजा थी. पुलिस को पता चला है कि मंगलवार रात करीब 10.30 बजे हरप्रीत और गोविंद बाइक पर एक संकरी गली से गुजर रहे थे. आरोपी माया, गनी और उसके सहयोगी सोहेल (23), मोहम्मद जुनैद (23) और अदनान (19) दो स्कूटरों पर एक पार्टी से लौट रहे थे. संकरी गली में दोपहिया वाहन आमने-सामने हो गए. रास्ता कौन देगा इस पर विवाद शुरू हो गया. बहस हाथापाई में बदल गई और माया ने कथित तौर पर हरप्रीत और गोविंद को गोली मार दी. पुलिस द्वारा गली में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद गिरफ्तारियां की गईं. आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *