अरविंद केजरीवाल नहीं है पीएम पद की रेस में : आप प्रवक्ता के बयान पर आतिशी की सफाई

बुधवार को एएनआई से बात करते हुए, प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “यदि आप मुझसे पूछें, तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल (विपक्षी गठबंधन के) प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार हों.”

विपक्षी गुट इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रही है. इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने बुधवार को कहा कि वह चाहती हैं कि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बनें. बुधवार को एएनआई से बात करते हुए, प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “यदि आप मुझसे पूछें, तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल (विपक्षी गठबंधन के) प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार हों.” हालांकि आप ने इस पर सफाई पेश करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल पीएम पद की रेस में शामिल नहीं है.

इस पहले आप नेता ने कहा कि आप संयोजक जनता के मुद्दों को उजागर कर रहे हैं और देश के सर्वोच्च पद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पकड़ के लिए एक विश्वसनीय चुनौती बनकर उभरे हैं. उन्होंने एएनआई को बताया, “चाहे वह पीएम का अकादमिक रिकॉर्ड हो या योग्यता या कोई अन्य मुद्दा, अरविंद केजरीवाल असंख्य विषयों पर साहसपूर्वक अपने विचार रख रहे हैं.” आप नेता ने कहा कि भारत देश को एक नई दिशा में ले जाने के लिए का काम कर रहे हैं.

उन्होंने दावा किया कि आवश्यक वस्तुओं और खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के बीच भी, राष्ट्रीय राजधानी में मुद्रास्फीति “सबसे कम” है. आप प्रवक्ता ने कहा, “हमारी सरकार मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा प्रदान करती है और, फिर भी हमने सरप्लस बजट पेश किया. वह (केजरीवाल) लोगों के मुद्दे उठाते हैं और पीएम मोदी के लिए एक चुनौती के रूप में उभरे हैं.”

मुंबई में नवगठित विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक में कुल 26 से 27 पार्टियों के हिस्सा लेने की संभावना है. इंडिया गठबंधन के साझेदार 1 सितंबर को मुंबई में एक संयुक्त बैठक आयोजित करने वाले हैं. बैठक में आगामी राज्य चुनावों और अगले साल होने वाले सभी महत्वपूर्ण आम चुनावों से पहले ब्लॉक की रणनीतियों पर चर्चा होगी.  केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ कांग्रेस सहित कुल 26 दल एक साथ आए. गठबंधन की उद्घाटन बैठक 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में बुलाई थी. समूह की दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को कांग्रेस शासित कर्नाटक के बेंगलुरु में आयोजित की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *