रायपुर : पोषण पखवाड़ा 2023 के सफल क्रियान्वयन के लिए हुई अंतर्विभागीय बैठक

01 से 30 सितम्बर तक मनाया जाएगा पोषण माह

कुपोषण और एनीमिया के स्तर में कमी लाने होगा व्यापक प्रचार-प्रसार

सभी विभाग और स्वयंसेवी संस्थाओं के समन्वयन से चलेगा अभियान 

छत्तीसगढ़ प्रदेश में राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन की तैयारी के लिए आज संचालनालय महिला एवं बाल विकास में अंर्तविभागीय अभिसरण बैठक हुई। बैठक में सभी विभागों, स्वयंसेवी संस्थाओं के नोडल अधिकारी उपस्थित रहें। सभी नोडल अधिकारियों को अवगत कराया गया कि इस वर्ष भी 01 से 30 सितम्बर 2023 के मध्य राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन छत्तीसगढ़ में किया जाना है। पोषण माह के महत्व और विगत वर्षाें में विभिन्न विभागों द्वारा दिए गए सहयोग पर चर्चा करते हुए इस वित्तीय वर्ष की रणनीति तय की गई। सभी विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने राष्ट्रीय पोषण माह कार्यक्रम को सफल बनाने अपना सहयोग देने की बात कही।

उल्लेखनीय है कि भारत शासन द्वारा कुपोषण और एनीमिया के स्तर में कमी लाए जाने के लिए लोगों में जनजागरूकता बढ़ाने तथा जनसमुदाय तक स्वास्थ्य पोषण एवं स्वच्छता संबंधित व्यापक प्रचार एवं प्रभावी व्यवहार परिवर्तन के लिए जनआंदोलन के रूप में प्रतिवर्ष सितम्बर में देशभर में पोषण माह का आयोजन किया जाता है।

बैठक में श्री दिलदार सिंह मरावी, संयुक्त संचालक महिला बाल विकास, सहायक संचालक महिला बाल विकास, पोषण अभियान के राज्य सलाहकार एवं विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारी और स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *