कवर्धा : सामाजिक उन्नति और पारंपरिक संस्कृति को सहेजने के लिए शासन कर रही कार्य-मंत्री श्री अकबर

कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने क्षत्रिय पवार समाज और साहू समाज के सामुदायिक भवन तथा सांकृतिक मंच का किया शिलान्यास

सामाजिक भवन निर्माण कार्य के लिए समाज को बधाई और शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज को आगे बढ़ाने और शासन-प्रशासन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका बनाने के लिए विशेष कार्य किया जा रहा है। वही पारंपरिक संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए सभी नागरिकों को जोड़कर पुनर्जीवित करने की पहल की जा रही है। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर आज कवर्धा में 10 लाख रुपए की लागत से क्षत्रिय पवार समाज और बोड़ला विकासखंड के ग्राम पोड़ी में साहू समाज के सामुदायिक भवन एवं सास्कृतिक मंच का विधिवत शिलान्यास किया। उन्होंने सामाजिक भवन और सास्कृतिक मंच निर्माण के लिए सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।
मंत्री श्री अकबर ने समाज को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक समाज का सामाजिक भवन होना चाहिए। सामाजिक भवन होने से समाज के नागरिकों को विभिन्न आयोजनों के लिए स्थान उपलब्ध रहेगा और अनेक कार्यक्रम यहां कर सकेंगे। सामाजिक उन्नति के लिए यह महत्वपूर्ण कदम है और शासन इसके लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा सर्व समाज का उत्थान और सशक्त बनाने की दिशा में पूरा प्रयास किया जा रहा है। हम आगे भी समाज के हितों के लिए काम करते रहेंगे। क्षत्रिय पवार समाज और साहू समाज के प्रतिनिधियों ने पूरे समाज की तरफ से इस भवन की सौगात के लिए मंत्री श्री अकबर को धन्यवाद ज्ञापित किया।
मंत्री श्री अकबर ने कहा कि सांस्कृतिक मंच निर्माण होने से स्थानीय स्तर पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का मंचन होगा। जिससे आने वाली पीढ़ी पारंपरिक संस्कृति से जुड़कर कार्यक्रम से अवगत होंगे। इस अवसर पर राज्ये क्रेडा के सदस्य श्री कन्हैया अग्रवाल, नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, श्री अगम दास अनंत, पार्षद श्री अशोक सिंह, श्री मोहित महेश्वरी सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी और सामाज के नागरिकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *