“यह युवा बल्लेबाज भविष्य में कप्तान बनने का मजबूत दावेदार”, पूर्व चीफ सेलेक्टर मोरे ने किया जोरदार समर्थन

एक बात तो साफ है कि अगले साल होने वाले T20 World Cup में रोहित का कप्तान बने रहना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है

नई दिल्ली: 

यह तो साफ है कि इस साल भारत में होने वाले World Cup के बाद अगले साल विंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शायद ही टीम की कप्तानी करें. ऐसे में चयन समिति के सामने भविष्य का कप्तान चुनने का भी एक बड़ा चैलेंज है. वहीं, पूर्व चीफ सेलेक्टर किरन मोरे ने युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का समर्थन करते हुए उन्हें अगला कप्तान का प्रबल दावेदार करार दिया है.

मोरे ने Jio सिनेमा पर कहा कि इस 26 साल के बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि गायकवाड़  का टेम्प्रामेंट बहुत ही शानदार है. और इस बल्लेबाज ने निश्चित तौर पर CSK के लिए खेलते हुए कप्तान एमएस धोनी से कई बातें जैसे टीम को नियंत्रित करना, हालात को समझा जैसी बातें सीखी होंगी. उन्होंने कहा कि यह अहम बात है कि गायकवाड़ ने साल 2020 में ही आईपीएल करियर का आगाज किया, लेकिन तब से उसने अपनी टीम के लिए बहुत ही अहम भूमिका निभाई है. और वह ज्यादातर मुकाबले धोनी के ही अंडर में खेले हैं.

पूर्व स्टंपर ने कहा कि वह भविष्य में भारत के कप्तान भी हो सकते हैं. उनका टेम्प्रामेंट बहुत ही शानदार है. एक एक स्तरीय बल्लेबाज है. और मैं उनके टेस्ट करियर के आगाज का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि गायकवाड़ और जायसवाल दोनों ही असाधारण खिलाड़ी हैं. गायकवाड़ सभी फॉर्मेटों में खेल सकते हैं क्योंकि उनके बेसिक्स मजबूत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *