चिकन ग्रैवी में मिला था मरा चूहा, शिकायत के बाद FDA ने फेमस रेस्तरां को बंद करने का दिया आदेश

13 अगस्त को एक शख्स ने डिनर के लिए रोस्टेड मीट और चिकन ढाबा करी का ऑर्डर दिया था. जब ऑर्डर सर्व किया गया, तो चिकन ढाबा करी में उन्हें मरा हुआ छोटा चूहा मिला. मुंबई पुलिस ने रेस्तरां के मैनेजर और कुक को इस मामले में गिरफ्तार किया है.

मुंबई: 

मुंबई के बांद्रा में स्थित एक मशहूर रेस्तरां के खाने में मरा हुआ चूहा मिलने के मामले में फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने बड़ा एक्शन लिया है. FDA ने बांद्रा के रेस्तरां ‘पापा पंचो दा ढाबा’ को अस्थायी तौर पर शटडाउन करने का नोटिस भेजा है. FDA ने नोटिस में कहा कि वह जब तक खाने के सैंपल की जांच नहीं कर लेता, तब तक रेस्तरां बंद रहेगा. यहां 13 अगस्त को एक शख्स ने डिनर के लिए रोस्टेड मीट और चिकन ढाबा करी का ऑर्डर दिया था. जब ऑर्डर सर्व किया गया, तो चिकन ढाबा करी में उन्हें मरा हुआ छोटा चूहा मिला. मुंबई पुलिस ने रेस्तरां के मैनेजर और कुक को इस मामले में गिरफ्तार किया है.

FDA ने कहा कि रेस्तरां में कई अनियमितताएं पाई गईं. रेस्तरां को सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन होने तक शटडाउन का आदेश दिया गया है.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, रविवार रात अनुराग सिंह और अपने दोस्त अमीन खान के साथ पंजाबी खाना खाने के लिए बांद्रा स्थित ‘पापा पंचो दा ढाबा’  रेस्तरां गए थे. दोनों ने डिनर के लिए मटन और चिकन ऑर्डर किया था. खाना खाते समय चिकन की ग्रैवी में उन्हें एक अजीब टुकड़ा मिला. उन्होंने सावधानी पूर्वक टुकड़े की जांच की और यह जानकर हैरान रह गए कि यह मरा हुआ चूहा था.

कस्टमर ने दर्ज कराई शिकायत
इसके बाद दोनों ने रेस्तरां मैनेजर विवियन अल्बर्ट सिकिएरा को बुलाया. उन्होंने उन्हें ग्रैवी में लिपटा चूहा दिखाया और उनसे भिड़ गए. अनुराग सिंह ने इसकी शिकायत पुलिस में दी.

शेफ, मैनेजर और चिकन सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने बुधवार को कहा था कि शिकायत के आधार पर रेस्तरां के मैनेजर और शेफ पर आरोप लगाए गए हैं. शेफ, मैनेजर और चिकन सप्लायर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. रेस्तरां मैनेजर और शेफ को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने कहा कि उन पर खाने में मिलावट करने और दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने जैसे अपराधों का आरोप लगाया गया है. एक शख्स ने चिकन ग्रैवी में पड़े चूहे की तस्वीरें एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट कीं. पोस्ट किए जाने के बाद से समाचार लिखे जाने तक इसे 200000 से अधिक बार देखा गया. ज्यादातर यूजर्स ने रेस्तरां के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *