स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब की भगवंत मान सरकार खोलेगी 76 और मोहल्ला क्लीनिक

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने बताया कि CM मान 14 अगस्त को नए मोहल्‍ला क्‍लीनिकों का उद्घाटन करेंगे. राज्‍य में अब तक 35 लाख से ज़्यादा लोगों ने आम आदमी क्‍लीनिक का लाभ उठाया है.

चंडीगढ़: 

स्वतंत्रता दिवस की 76वीं सालगिरह पर पंजाब की भगवंत मान सरकार पंजाब में 76 और मोहल्ला क्लीनिक खोलेगी. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि 40 सरकारी अस्पतालों को अपग्रेड भी किया जाएगा. राज्य में अभी 583 मोहल्ला क्लीनिक चल रहे हैं, जिनमें 76 क्लिनिकों का इजाफा होने जा रहा है, जिसके बाद पंजाब में कुल मोहल्‍ला क्‍लीनिकों की संख्‍या 659 हो जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने बताया कि CM मान  14 अगस्त को नए मोहल्‍ला क्‍लीनिकों का उद्घाटन करेंगे. राज्‍य में अब तक 35 लाख से ज़्यादा लोगों ने आम आदमी क्‍लीनिक का लाभ उठाया है.

आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले मोहल्‍ला क्‍लीनिकों की शुरुआत देश की राजधानी दिल्‍ली में की थी. केजरीवाल सरकार के इस कदम को काफी सराहा गया था. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सरकार बनने के बाद यहां भी मोहल्‍ला क्‍लीनिकों की शुरुआत की, जहां लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जाती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *