“विपक्ष नो बॉल, नो बॉल कर रहा, हमारे इधर से सेंचुरी लगी” : PM मोदी के विपक्ष पर 10 बड़े वार

PM मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं. आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला.

नई दिल्ली: संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के तीसरे दिन 10 अगस्त (गुरुवार) को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2018 में भी ये ईश्वर का आदेश था कि विपक्ष ऐसा प्रस्ताव लेकर आए थे. प्रस्ताव हमारी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं, ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है. एक तरह से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है. मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं. आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला.

  1. पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष ने सही से चर्चा नहीं की. फील्डिंग विपक्ष ने लगाई, चौके-छक्के यहीं से (सरकार की तरफ से) लगे. विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल-नो बॉल कर रहा है. जबकि सरकार की तरफ से सेंचुरी लगाई जा रही हैं.
  2. मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं. आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला.
  3. उन्होंने कहा कि 2018 में भी ये ईश्वर का आदेश था कि विपक्ष ऐसा प्रस्ताव लेकर आए थे. प्रस्ताव हमारी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं, ये विपक्ष का ही फ्लोर टेस्ट है. एक तरह से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है.
  4. मोदी ने कहा कि विपक्ष के कुछ दलों के आचरण ने सिद्ध कर दिया है कि उनके लिए देश से बड़ा दल है. आपको गरीब की भूख की नहीं, सत्ता की भूख आपके दिमाग पर सवार है. आपको देश के युवाओं के भविष्य की नहीं, अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता है.
  5. पीएम मोदी ने कहा कि इस प्रस्ताव में कुछ विचित्र चीजें नजर आई. सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता का बोलने की सूची में नाम ही नहीं था. लेकिन इस बार अधीर बाबू (रंजन) का क्या हाल हो गया. उनको बोलने का मौका नहीं दिया. अमित भाई (शाह) ने कहा तो मौका दिया. लेकिन गुड़ का गोबर कैसे करना है उसमें ये माहिर हैं.
  6. मोदी बोले कि हमने भारत के युवाओं को घोटालों से रहित सरकार दी है. हमने दुनिया में भारत की बिगड़ी हुई साख को सुधारा है. इसे फिर एक बार फिर नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है. कुछ कोशिश कर रहे हैं कि इसमें किसी तरह दाग लग जाए लेकिन दुनिया को भारत पर विश्वास बढ़ता जा रहा है.
  7. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की तरक्की की सच्चाई दुनिया को दूर से दिख रही है, विपक्ष को यहां रहते हुए नहीं दिख रही. क्योंकि अविश्वास और घमंड इन रगों में रच बस गया है. विपक्ष का व्यवहार शुतुरमुर्ग जैसा हो गया है. इसके लिए देश कुछ नहीं कर सकता
  8. पीएम मोदी ने कहा कि जब भी घर में कुछ अच्छा होता है तो काला टीका लगाया जाता है. आज देश की जो वाह वाही हो रही है, आपने संसद में काले कपड़े पहनकर देश को काला टीका लगाने का काम किया है. विपक्ष जिसका बुरा चाहता है, उसका भला हो रहा.
  9. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां उनको दिन-रात कोसती हैं. उनका फेवरेट डायलॉग है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी. लेकिन मैं इनके अपशब्दों को अपना टॉनिक बना लेता हूं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास न तो नीति है, न नीयत है. बस नफरत है.
  10. अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब के बाद वोटिंग होगी. बहुमत के लिए सदन में मौजूद सदस्यों में 50% से 1 अधिक होना चाहिए. लोकसभा में  बीजेपी के303 सदस्य हैं. सहयोगियों को मिलाकर आंकड़ा 333 होता है. YSR, BJD और TDP ने भी समर्थन का वादा किया है. वहीं, कांग्रेस के 51 सदस्य हैं. INDIA गठबंधन को मिलाकर सांसदों की संख्या 143 है. साफ है कि मोदी सरकार आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *