Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या ने बताई जीत की बड़ी वजह, “हम कोई समझौता नहीं…”, सूर्या और तिलक की जमकर की तारीफ

Hardik Pandya: श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों को गंवाने वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट पर 159 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज अब भी श्रृंखला में 2-1 से आगे है.

Hardik Pandya Statement After Win: सूर्यकुमार यादव की 44 गेंद में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय को सात विकेट से जीतकर श्रृंखला को जीवंत बनाये रखा. सूर्यकुमार ने 44 गेंद की पारी में 10 चौके और चार छक्के जड़ने के अलावा तिलक वर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 गेंद में 87 रन की आक्रामक साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करा दी.  तिलक (Tilak Varma) हालांकि अर्धशतक से चूक गये. उन्होंने 37 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और एक छक्का की मदद से 49 रन बनाये.

कप्तान हार्दिक पंड्या 15 गेंद में एक चौका और एक छक्का लगाकर 20 रन पर नाबाद रहे. तिलक और पंड्या ने चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 43 रन की साझेदारी की. श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों को गंवाने वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट पर 159 रन पर रोकने के बाद 17.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज अब भी श्रृंखला में 2-1 से आगे है. श्रृंखला के आखिरी दो मैच अमेरिका के लॉडरहिल में खेले जायेंगे.

भारतीय टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya on Team India Batting) ने मंगलवार को स्पष्ट कर दिया कि उनकी टीम सात बल्लेबाजों के साथ खेलना जारी रखेगी क्योंकि वह गेंदबाजी के मोर्चे पर कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैचों में हार के बाद भारत टीम में निचले क्रम के बल्लेबाजों को लेकर सवाल उठाया गया था, जो बल्ले से योगदान नहीं दे पा रहे थे. तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की सात विकेट से जीत के बाद हार्दिक ने कहा कि अंतिम एकादश में बल्लेबाजी के सात विकल्प काफी हैं.

जीत के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या

उन्होंने मैच के बाद प्रसारकों से कहा, ‘‘ एक समूह के रूप में हमने सात बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. हमें जिम्मेदारी लेनी होगी, जैसा कि आज हुआ. अगर बल्लेबाज रन बनाते हैं तो आपको आठवें नंबर पर किसी की जरूरत नहीं है.” पंड्या ने 44 गेंदों में 83 रन की मैच विजयी पारी खेलने के लिए टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव की भी प्रशंसा की. (Hardik Pandya on Suryakumar Yadav and Tilak Varma) उन्होंने कहा, ‘‘ जैसा कि सूर्यकुमार ने बताया कि वे (सूर्यकुमार और तिलक वर्मा) एक साथ खेलते हैं और एक साथ समय बिताते हैं.

टीम में सूर्यकुमार जैसे किसी बल्लेबाज का होना अच्छा है. जब वह जिम्मेदारी लेता है तो इससे दूसरों को भी एक तरह का संदेश मिलता है.” अपनी पहली श्रृंखला खेल रहे तिलक वर्मा 37 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे क्योंकि भारत ने 13 गेंद शेष रहते 160 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *