वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को नहीं बल्कि इस तारीख को होगा

India Pakistan Match in World Cup: पीसीबी अपने दो मैचों की तारीखों में प्रस्तावित बदलाव पर आईसीसी और बीसीसीआई के साथ सहमत हो गया है. पाकिस्तान की टीम  हैदराबाद में 12 अक्टूबर के बजाय 10 अक्टूबर को श्रीलंका से खेलेगा, वहीं, भारत के साथ मैच ..

India Pakistan Match in World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का अहम मुकाबला अहमदाबाद में 15 अक्टूबर के बजाय 14 अक्टूबर को होगा. दरअसल, पीसीबी अपने दो मैचों की तारीखों में प्रस्तावित बदलाव पर आईसीसी और बीसीसीआई के साथ सहमत हो गया है. पाकिस्तान की टीम  हैदराबाद में 12 अक्टूबर के बजाय 10 अक्टूबर को श्रीलंका से खेलेगा जिससे भारत के खिलाफ मैच से पहले तीन दिन का अंतराल टीम को मिल जाएगा. अहमदाबाद में नवरात्रि उत्सव के पहले दिन सुरक्षा की तैनाती के संबंध को लेकर  भारत बनाम पाकिस्तान मैच को दूसरी तारीख कराने को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी के बीच मीटिंग हुई थी.

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान का वर्तमान कार्यक्रम: 
6 अक्टूबर – बनाम नीदरलैंड्स, हैदराबाद
12 अक्टूबर – बनाम श्रीलंका, हैदराबाद
15 अक्टूबर – बनाम भारत, अहमदाबाद (14 अक्टूबर, भारत बनाम पाकिस्तान)
20 अक्टूबर – बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर – बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर – बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई
31 अक्टूबर बनाम बांग्लादेश, कोलकाता
4 नवंबर – बनाम न्यूजीलैंड बेंगलुरु

भारत में विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है, टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगा. इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमें खेल रही हैं. बता दें कि टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *