बिहार के कटिहार में बिजली को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की फायरिंग, दो की मौत

इस घटना में घायल हुए शख्स को पुलिस ने पास के ही अस्पताल में भर्ती करा दिया है जहां उसका इलाज चल रहा है. साथ ही मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम भी करा लिया गया है.

पटना: 

बिहार के कटिहार में पुलिस की गोली लगने से दो लोगों की मौत की खबर है, जबकि इस घटना में एक शक्स गंभीर रूप से घायल हो गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार घटना कटिहार के बारसोई की है. पुलिस ने गोली लगने से जिन लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान मोहम्मद खुर्शीद और सोनू के रूप में की है. पुलिस के अनुसार घटना उस वक्त हुई जब लोग बिजली की समस्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

पुलिस अधिकारी का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान लोग अनियंत्रित हो गए थे जिस वजह से वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को उनपर फायरिंग करनी पड़ी. इस घटना में घायल हुए शख्स को पुलिस ने पास के ही अस्पताल में भर्ती करा दिया है जहां उसका इलाज चल रहा है. साथ ही मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम भी करा लिया गया है.

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की फायरिंग की सूचना मिलने पर राज्य सरकार ने इस घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं. वहीं, राज्य के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने इस घटना को लेकर कहा है कि अगर कोई बदमाशी करेगा तो उसपर लाठी या गोली तो चलानी पड़ती है. बारसोई में हुई इस घटना में पुलिस को तब गोली चलानी पड़ी जब वहां प्रदर्शन कर रहे लोग काफी उग्र हो गए. पुलिस के पास उन्हें रोकने का कोई और विकल्प नहीं था.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले उन्हें शांति से प्रदर्शन करने को भी कहा था लेकिन जब वो उग्र हो गए तो उन्हें रोकने के लिए पुलिस को यह कदम उठाना पड़ा. हालांकि, पीड़ित परिवार दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *