कांग्रेस ने राजस्थान और तेलंगाना प्रदेश चुनाव समिति की लिस्ट जारी की

राजस्थान कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट भी शामिल

नई दिल्ली: 

कांग्रेस ने तेलंगाना और राजस्थान प्रदेश चुनाव समिति की लिस्ट जारी की है. राजस्थान कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट, दोनों शामिल हैं. कांग्रेस ने गुरुवार को राजस्थान के लिए 29 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया जिसकी अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा करेंगे.

लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को इस समिति में स्थान दिया गया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए चुनाव समिति के गठन को स्वीकृति दे दी. इसमें मोहन प्रकाश, जितेंद्र सिंह, रघुवीर मीणा और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को स्थान दिया गया है.

कांग्रेस ने अपनी तेलंगाना इकाई के लिए भी प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया जिसकी अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रेवंत रेड्डी करेंगे. तेलंगाना की चुनाव समिति में उत्तम कुमार रेड्डी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है. इसमें कुल 26 सदस्य और कई अन्य पदेन सदस्य शामिल हैं.

राजस्थान और तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *